Monday , May 6 2024
Breaking News

Bribe crime: जिला सहकारी केंद्रीय बैंक  का सीईओ 1.50 लाख की रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया

District co operative central bank  manager caught bribe: digi desk/BHN/ झाबुआ/ जिला सहकारी केंद्रीय बैंक झाबुआ के सीइओ डीआर सिरोटिया को 1 लाख 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते इंदौर लोकायुक्त पुलिस की टीम ने रंगे हाथ पकड़ा। उन्होंने कालीदेवी के मैनेजर से तीन लाख रुपये मांगे थे। 1 लाख 50 हजार रुपये पहले ले लिए थे। शनिवार को दूसरी किस्त मैनेजर देने आया था, उसी समय लोकायुक्त ने पकड़ लिया। आवेदक जिला सहकारी केंद्रीय बैंक मर्यादित शाखा रामा जिला झाबुआ वेलसिंह पलासिया ने 2 सितंबर 2021 को लोकायुक्त कार्यालय इंदौर में पुलिस अधीक्षक के समक्ष उपस्थित होकर शिकायत की थी कि आरोपित सिरोठिया ने रामा ब्रांच के अधीन आने वाली तीन सोसायटी (कालीदेवी, माछलिया, उमरकोट) के करीब 180 हितग्राहियों को फसल बीमा राशि स्वीकृत हेतु पोर्टल पर इंट्री के लिए शेष 137 सदस्यों की आनलाइन एंट्री करने के एवज में 3 लाख रुपये रिश्वत की मांग की थी, जिसमें से डेढ़ लाख रुपये रिश्वत के आरोपी ने आवेदक पर दबाव बनाकर पूर्व में दिनांक 19.08.2021 को प्राप्त कर लिए थे। शेष रिश्वत राशि डेढ़ लाख रुपये की मांग आवेदक से की जा रही है।

शिकायत की तस्दीक की
शिकायत की तस्दीक उपरांत ट्रेप का आयोजन किया गया। आज जिला सहकारी केंद्रीय बैंक मर्यादित झाबुआ के परिसर में स्थित आरोपित के शासकीय निवास के अंदर, आरोपी को आवेदक से डेढ़ लाख रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा आरोरित के विरूद्ध भ्रष्टाचार निवारण (संशोधन) अधिनियम 2018 की धारा-7, के अंतर्गत अपराध पंजीबद्घ कर, मौंके की कार्रवाई की जा रही है। लोकायुक्त दल में डीएसपी आनंद यादव ने बताया कि आवेदक की शिकायत के बाद लगातार साक्ष्य जुटाए जा रहे थे।
शनिवार को दूसरी किस्त डेढ़ लाख रूपए देना तय हुआ था। जैसे ही पैसा दिया गया। बैंक महाप्रबंधक सिरोठिया को धर-दबोचा गया। टीम में डीएसपी एसएस यादव, निरीक्षक राहुल गजभिये, प्रधान आरक्षक प्रमोद यादव, आरक्षक चंद्रमोहन बिष्ट, शिवप्रकाश पाराशर, कमलेश परिहार आदित्य भदौरिया, शेरसिंह, शामिल हैं।

About rishi pandit

Check Also

कांग्रेस नेता देवेंद्र यादव ने दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष का पदभार संभाला

नई दिल्ली कांग्रेस नेता देवेंद्र यादव ने दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष का पदभार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *