Thursday , May 2 2024
Breaking News

Terrorist Attack: सुपर मार्केट में 6 लोगों पर चाकू से हमला, पुलिस ने 60 सेकंड में आतंकी को किया ढेर

New Zealand terrorist attack: digi desk/BHN/ वेलिंगटन/ अफगानिस्तान में तालिबान के सत्ता में आने के साथ ही आतंकी संगठन आईएस की आतंकी गतिविधियों में बढ़ोतरी हो गई है। काबुल में एयरपोर्ट पर आत्मघाती आतंकी हमले के बाद अब न्यूजीलैंड में आतंकी हमले की घटना हुई है। यहां आईएस से जुड़े एक संदिग्ध आतंकी ने सुपर मार्केट में 6 लोगों में अचानक चाकू से हमला कर दिया है। हालांकि पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए हिंसक चरमपंथी को गोली मारकर खत्म कर दिया है। स्थानीय सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने हमले के लगभग 60 सेकंड बाद ही घटनास्थल पर पहुंचकर हमलावर को गोली मार दी।

प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने बताया आतंकी हमला

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने सुपर मार्केट में हुई इस वारदात को आतंकवादी हमला बताया। जेसिंडा ने बताया कि हमलावर श्रीलंकाई नागरिक था और लंबे समय से आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट समूह से जुड़ा हुआ था। संदिग्ध आतंकी पर देश की सुरक्षा एजेंसियों बीते 5 साल से निगाह रख रही थी।

हमला व्यक्ति ने किया है, किसी धर्म ने नहीं

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने इस घटना के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया कि श्रीलंकाई नागरिक साल 2011 में न्यूजीलैंड आया था और उस पर 2016 से ही नजर रखी जा रही थी। साथ ही उन्होंने इसे आतंकी हमला बताते हुए कहा कि यह हमला एक व्यक्ति ने किया है, न कि किसी धर्म ने। आतंकी द्वारा किए गए हमले में घायल लोगों में अस्पताल में भर्ती किया गया है और तीन लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

About rishi pandit

Check Also

मोस्ट वांटेड गैंगस्टर गोल्डी बराड़ अभी जिंदा है

नई दिल्ली  सिद्धू मूसेवाला के मर्डर का मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ जिंदा है। जी हां! बुधवार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *