Thursday , May 2 2024
Breaking News

UP: फिरोजाबाद में डेंगू  से 32 बच्चों समेत 41 की मौत, प्रभावित मरीजों से मिले सीएम योगी 

UP Dengue Fever : digi desk/BHN/ उत्तर प्रदेश का फिरोजाबाद शहर डेंगू और वायरल फीवर की जबरदस्त चपेट में आ गया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए की प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने सोमवार को फिरोजाबाद (Firozabad) का दौरा किया और स्वास्थ्य अधिकारियों से बातचीत कर समुचित उपचार व्यवस्था का जायजा लिया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को पुष्टि की कि जिले में संदिग्ध डेंगू (Dengue) जैसे बुखार के कारण फिरोजाबाद में 32 बच्चों और 7 वयस्कों की मौत हो गई है। सीएम ने पीड़ित परिवारों से मुलाकात की और उन्हें मदद का आश्वासन दिया। स्थानीय विधायक मनीष असीजा का कहना है कि मौत का आंकड़ा 50 तक भी पहुंच सकता है।

मुख्यमंत्री ने फिरोजाबाद में 100 बिस्तरों वाले जिला अस्पताल का भी दौरा किया, जहां बीमारी के लक्षण दिखाने वाले बच्चों का इलाज किया जा रहा है। अस्पताल में पहुंचने के बाद मुख्‍यमंत्री ने डेंगू से प्रभावित बच्चों का हाल जाना और चिकित्सकीय सुविधाओं के बारे में भी गहनता से जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने सभागार में जिलाधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी एवं अपर निदेशक स्वास्थ्य व जनप्रतिनिधियों के साथ विचार विमर्श कर डेंगू से प्रभावित बच्चों की समुचित व्यवस्था एवं उसके बचाव के बारे में आवश्यक निर्देश दिए।

आदित्यनाथ ने बताया कि फिरोजाबाद के जिला अस्पताल में Covid-19 वार्ड इस बुखार से पीड़ित रोगियों के लिए आरक्षित किया गया है। वैसे मथुरा, फिरोजाबाद और मैनपुरी सहित पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ अन्य जिलों में भी “वायरल फीवर” के मामलों में बढ़ोतरी देखी गई है। जिसने जिला अधिकारियों के बीच खतरे की घंटी बज चुकी है।

About rishi pandit

Check Also

मोदी के नेतृत्व में भारत मांगने वाला नहीं, देने वाला देश बना : जेपी नड्डा

अररिया  भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने तुष्टीकरण, भ्रष्टाचार और परिवारवाद पर विरोधियों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *