Friday , May 17 2024
Breaking News

Unmarried couple banned: इस पार्क में Unmarried Couple की एंट्री बैन, सोशल मीडिया पर ऐसा था लोगों का रिएक्शन

Unmarried couple banned: digi desk/BHN/ हैदराबाद के एक पार्क से नैतिक पुलिसिंग का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां इंदिरा गांधी पार्क में हाल ही में एक बैनर लगाया गया था, जिसमें लिखा गया था कि पार्क में ‘अविवाहित जोड़ों’ का प्रवेश वर्जित है। इंदिरा पार्क प्रबंधन की तरफ से लगाए गए साइन बोर्ड में लिखा था, “अविवाहित जोड़ों को पार्क के अंदर जाने की अनुमति नहीं है।” ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम ने “अश्लील गतिविधियों” का हवाला देते हुए यह बोर्ड लगाया था।

ट्विटर यूजर मीरा संघमित्रा ने बैनर की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, “हैदराबाद में इंदिरा पार्क प्रबंधन का नैतिक पुलिसिंग का नया नियम और नया स्तर! एक सार्वजनिक पार्क सभी कानून का पालन करने वाले नागरिकों के लिए एक खुला स्थान है, जिसमें लिंग के आधार पर सहमति देने वाले जोड़े भी शामिल हैं। ‘विवाह’ कैसे प्रवेश के लिए मानदंड हो सकता है@ जीएचएमसीऑनलाइन और @गडवालविजय टीआरएस, यह स्पष्ट रूप से असंवैधानिक है।

इसी ट्वीट में रिप्लाई करते हुए उन्होंने कहा, “इसके अलावा, यह स्पष्ट रूप से एक मजदूर वर्ग विरोधी कदम है। इंदिरा पार्क में आने वाले अधिकांश जोड़े निम्न, मध्यम आय वर्ग के हैं। वे हाई-फाई पब और अन्य महंगे स्थानों तक नहीं पहुंच सकते। मजदूर वर्ग के युवा जोड़ों को इन पार्कों में जाने का पूरा अधिकार है। ऐसे बेहूदे प्रतिबंधों को समाप्त करें। ”

सोशल मीडिया पर लोगों ने जताई नाराजगी

सोशल मीडिया पर लोगों ने पार्क प्रबंधन के फैसले पर जमकर नाराजगी जताई और उसे तानाशाह, ‘अपमानजनक’ और क्लासिस्ट करार दिया। कई लोगों ने व्यंग्यात्मक सवाल पोस्ट किए, जिसमें पूछा गया कि क्या अब सार्वजनिक स्थानों में प्रवेश करने के लिए विवाह प्रमाणपत्र की आवश्यकता होगी। एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, “अगली बार, कहीं भी जाने से पहले सिर्फ फोटो आईडी, आधार ही नहीं बल्कि मैरिज सर्टिफिकेट भी साथ रखें। अगला धर्म और जाति प्रमाण पत्र होगा”

कॉमेडियन वरुण ग्रोवर ने भी मज़ाक उड़ाया और लिखा, “क्यों न एक और ऐप बनाया जाए, जो उन शादीशुदा जोड़ों की पुष्टि कर सके जो पार्क में जाना चाहते हैं। इसे ओ-विन कह सकते हैं।”

हंगामे के बाद हटाए बैनर

सोशल मीडिया पर हंगामे के बाद पार्क प्रबंधन की ओर से बैनर हटा दिया गया है। सिकंदराबाद के जोनल कमिश्नर ने लिखा, “डीडी यूबीडी ने बैनर हटा दिए हैं। असुविधा के लिए खेद है। पार्क में शांत वातावरण बनाए रखने के लिए स्थानीय पुलिस को नियमित रूप से आने-जाने के लिए सतर्क रहने के लिए सूचित किया। ”

About rishi pandit

Check Also

दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आज आठवीं चार्जशीट दायर की, केजरीवाल का नाम

नई दिल्ली प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *