Saturday , May 4 2024
Breaking News

MP Vaccination Maha Abhiyan-2: महाअभियान के दूसरे दिन भी रिकॉर्ड, शाम सात बजे तक 16 लाख से अधिक ने लगवाया टीका

MP Vaccination Maha Abhiyan-2: digi desk/BHN/ भोपाल/ कोरोना से बचाव के लिए सरकार द्वारा शुरू किए गया टीकाकरण महाअभियान के दूसरे दिन भी रिकॉर्ड बना। शाम सात बजे तक 16 लाख 19 हजार 998 लोगों ने टीका लगवाया। मालूम हो, टीकाकरण महाअभियान-दो में पहले दिन (25 अगस्त) 21 लाख 30 हजार के लक्ष्य के विरुद्ध 24 लाख 20 हजार से अधिक टीके लगाए गए। दूसरे दिन भी बड़ी सफलता मिली। सरकार के प्रयासों के साथ-साथ समाज ने भी लोगों को टीकाकरण केंद्र तक लाने में बड़ी भूमिका निभाई। प्रदेशभर में कोरोना से बचाव के लिए टीके का महत्व बताया गया। गांव, कस्बों और मोहल्लों में जगह-जगह टीकाकरण केंद्र बनाए गए। टीकाकरण केंद्रों पर सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की गईं। लोगों के उत्साह का आलम यह था कि दूसरे दिन शुरुआती दो घंटे में ही टीका लगवाने वालों की संख्या एक लाख 92 हजार 848 तक पहुंच गई थी।

जनभागीदारी के कारण लक्ष्य से निकले आगे

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और मंत्री टीकाकरण केंद्रों पर पहुंचे। उन्होंने टीकाकरण करवाने के लिए लोगों को प्रेरित किया। समाज के सभी वर्गों के संगठनों, बुद्धिजीवियों, कोरोना स्वयंसेवक और प्रतिष्ठित नागरिकों ने स्व-प्रेरणा से इंटरनेट मीडिया सहित प्रचार के सभी माध्यमों से लोगों से अपील की। जनभागीदारी के इस मॉडल का फायदा मिला और टीकाकरण करवाने में मध्य प्रदेश तय लक्ष्य से आगे निकल गया। टीकाकरण अभी जारी है, इसलिए आंकड़ा बढ़ेगा।

दिसंबर तक होगा मध्य प्रदेश में सौ फीसद टीकाकरण

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए चलाए गए टीकाकरण महाअभियान के दूसरे चरण की सफलता से सरकार गदगद है। अब तय किया गया है कि दिसंबर 2021 तक सभी पात्र व्यक्तियों का टीकाकरण कराया जाएगा। सितंबर तक सभी पात्र व्यक्तियों को पहला टीका लग जाए, इसकी रणनीति बनाई गई है। वहीं, दिसंबर तक दूसरा टीका लगाकर शत-प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य तय किया गया है।

About rishi pandit

Check Also

अब ‘आपातकाल लगाने वाले हमें दे रहे संविधान पर ज्ञान’ – सिंधिया

गुना कांग्रेस अपने अंत की ओर बढ़ रही है और वह खुद को 'दीमक' की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *