Thursday , May 16 2024
Breaking News

Funny: बंदर को सड़क पर मिला मास्क तो तुरंत पहन लिया, पर कर दी इंसानों वाली गलती..!

The monkey found the mask on the road: digi desk/BHN/ कोविड -19 ने पूरी दुनिया में कहर बरपाया है और हम सभी को किसी न किसी तरह से नुकसान पहुंचाया है। हालांकि महामारी का असर जानवरों पर न के बराबर था, पर इंसानो का डर देखते हुए जानवर भी कोरोना को लेकर सतर्क हो गए हैं। अब बंदर भी इस जानलेवा बीमारी का असर महसूस करने लगे हैं। इस बीच एक बंदर के फेस मास्क पहनने की कोशिश का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

पूर्व बास्केटबॉल खिलाड़ी रेक्स चैपमैन ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर यह वीडियो शेयर किया, जिसमें एक छोटे बंदर को सड़क पर फेंका हुआ मास्क मिल जाता है और वह इसे पहनने की कोशिश करता है। हालांकि बंदर मास्क ठीक से नहीं पहन पाता। यह वीडियो इंटरनेट पर जंगल की आग की तरह फैल गया है और नेटिज़न्स यह वीडियो देखकर मजे ले रहे हैं।

मास्क पहनकर अंधा हो गया बंदर

27 सेकंड की क्लिप में, एक बंदर को एक फेस मास्क दिखाई देता है, जो सड़क पर पड़ा हुआ था। बंदर वह मास्क उठाता है और उसे अपने चेहरे पर पहनने की कोशिश करता है। इसके बाद वह चलने की कोशिश करता है, लेकिन नकाब उसकी आंखों पर था, जिससे वह देखने में असमर्थ था। इसके बाद बंदर रुक गया और फिर से मास्क पहनने की कोशिश की। वीडियो के अंत में बंदर पूरी तरह से परेशान हो जाता है और मास्क पहनने का विचार त्याग देता है।

बंदर ने की इंसानों वाली गलती

इस वीडियो में बंदर ने भी वही गलती की जो पूरे कोरोनाकाल में लाखों इंसानों ने की थी और अभी भी कर रहे हैं। यह बंदर भी ठीक से मास्क नहीं पहन पाया, जो उसके मुंह और नाक को ढंक सके। हालांकि वह मास्क बंदर के लिए बना भी नहीं था, जो इसकी मुंह में फिट बैठता, लेकिन इंसान अभी भी मास्क पहनने में लापरवाही बरत रहे हैं, जबकि कोरोना की दो लहरों में हम सब अपने किसी न किसी करीबी को खो चुके हैं। इसके बावजूद कई लोग ठीक से मास्क नहीं पहनते और अक्सर गले में मास्क लटकाकर घूमते हैं। लोगों की इसी लापरवाही की वजह से कोरोना की तीसरी लहर का खतरा बढ़ता जा रहा है।

क्या था लोगों का रिएक्शन

यह क्लिप सोशल मीडिया पर 1 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है और जानवर की चतुरता पर लोगों ने खुशी जताई है। एक यूजर ने कहा, “विकास का सबूत। भगवान का शुक्र है।” एक अन्य यूजर ने कमेंट किया, “वह बहुत से लोगों से ज्यादा स्मार्ट हैं।”

 

About rishi pandit

Check Also

पोप फ्रांसिस ने की इटली वालों से बच्चे पैदा करने की अपील, कंडोम की तुलना हथियार से की

रोम  ईसाई धर्म से सर्वोच्च धर्मगुरु पोप फ्रांसिस ने इटली और यूरोप में जनसंख्या संकट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *