Monday , April 29 2024
Breaking News

Train accdient: कंपलिंग टूटने से जीटी एक्सप्रेस ट्रेन दो हिस्सों में बंटी, बड़ा रेल हादसा होने से बच गया

GT Express train split into two parts: digi desk/BHN/ मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले के पांढुर्णा में सोमवार को एक बड़ा रेल हादसा होने से बच गया। पांढुर्णा में तेज रफ्तार जीटी एक्सप्रेस ट्रेन की कपलिंग टूट गई। इस दौरान ट्रेन दो हिस्से में बंट गई। घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंचे रेलवे अधिकारियों ने ट्रेन को जोड़कर आगे रवाना किया।

दरअसल पांढुर्णा रेलवे स्टेशन से कुछ ही दूरी पर अचानक तेज रफ्तार ट्रेन की कपलिंग टूट गई। इस वजह से ट्रेन दो हिस्सों में बंट गई। गनीमत रही कि हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई, लेकिन यात्रियों में काफी दहशत देखी गई। वहीं सूचना के बाद मौके पर पहुंची रेलवेकी टीम ने एक घंटे की मशक्कत के बाद स्थिति पर काबू पा लिया।

सोमवार सुबह पांढुर्णा से जीटी एक्सप्रेस ट्रेन नागपुर के लिए रवाना हुई थी। जैसे ही ट्रेन नरखेड़ के पास पहुंची, तो अचानक खंभा नंबर 960/12 के पास चलती ट्रेन की कपलिंग टूट गई, जिससे ट्रेन के पीछे के चार डिब्बे अलग हो गए। इन चार डिब्बों को छोड़कर ट्रेन करीब 400 मीटर आगे बढ़ गई। इस दौरान ट्रेन में बैठे सभी यात्री घबरा गए और अफरा तफरी मच गई।

हादसे की जानकारी जैसे ही रेलवे अधिकारियों को लगी, तो तुरंत नागपुर और आमला के तकनीकी विभाग की टीम मौके पर पहुंची, जिसके बाद करीब एक घंटे तक दूसरी कपलिंग जोड़ने का काम जारी रहा।

About rishi pandit

Check Also

स्टेशन का पुनर्विकास करने से पहले रेलगाड़ियों को दूसरे स्टेशनों पर स्थानांतरित करने की योजना बनाई जा रही

नई दिल्ली केंद्र सरकार की ओर से वर्ष 2023 के बजट में नई दिल्ली रेलवे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *