Tuesday , May 14 2024
Breaking News

Maharashtra में कोरोना के Delta Plus वेरिएंट से तीसरी मौत, वैक्सीन के बावजूद गई बुजुर्ग की जान

Maharashtra Corona Update: digi desk/BHN/ महाराष्‍ट्र में कोरोना के डेल्टा प्लस वैरिएंट के मामले बढ़ने लगे हैं। मुंबई में इसके 7 नये मामले सामने आए हैं। वहीं प्रदेश में डेल्टा प्लस वैरिएंट की वजह से तीसरी मौत की खबर सामने आई है। रायगढ़ जिले की कलेक्‍टर निधि चौधरी ने डेल्‍टा प्‍लस वेरिएंट से 69 वर्षीय बुजुर्ग की मौत की पुष्टि की है। बताया जा रहा है कि बुजुर्ग ने वैक्सीन के दोनों डोज लगवा लिया था। वायरस के इस वैरिएंट से पहली मौत रत्‍नागिरी में और दूसरी मुंबई में रिपोर्ट की गई थी।

मुंबई में डेल्टा प्लस वैरिएंट से जिस महिला की महिला की मौत हुई थी, उसने भी वैक्सीन के दोनों डोज लिए थे। चिंता की बात ये है कि उस परिवार के 6 सदस्य कोरोना से संक्रमित है। इनमें से 2 में कोरोना के डेल्टा प्लस वैरिएंट की पुष्टि हो चुकी है, जबकि बाकी 4 सदस्यों की रिपोर्ट आनी बाकी है। इस महिला को डायबिटीज समेत कई परेशानियां थीं। यह महिला मुंबई के 7 रोगियों में से एक थीं, जो हाल ही में डेल्टा प्लस वैरिएंट से पॉजिटिव पाए गए थे। उनके जीनोम सिक्वेंसिंग के नतीजे 11 अगस्त को आए थे। महिला की कोई ट्रैवल हिस्ट्री भी नहीं थी।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में कोविड-19 का डेल्टा प्लस वैरिएंट को लेकर चिंता लगातार बढ़ती जा रही है। महाराष्ट्र की बात की जाए तो यहां 60 से ज्‍यादा डेल्टा प्लस मरीज़ हैं। इसके अलावा प्रदेश में वैक्सीन के अभाव की वजह से टीकाकरण अभियान के रुकने की खबरें भी सामने आई हैं। उधर, देश में कोरोना वायरस के नए मामलों में उतार-चढ़ाव जारी है। कुछ दिन पहले तक नये मामले 30,000 रोजाना तक पहुंच गये थे, लेकिन एक बार फिर नये मामले 40 हजार के पार पहुंच गए हैं। देश में पिछले 24 घंटे में 41,195 नए कोरोना के मामले आए हैं, जबकि 490 लोगों ने अपनी जान गई है।

About rishi pandit

Check Also

वैश्विक नेताओं से क्यों कराते हैं गंगा आरती? नामांकन से ठीक पहले इंटरव्यू में PM मोदी ने बताया

काशी वासियों ने मुझे बनारसिया बना दिया है…निजी टीवी चैनल बोले  बातचीत में बोले PM …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *