Saturday , May 18 2024
Breaking News

Vastu Tips: पर्स में रखें 7 चीजें, हमेशा पैसों से भरी रहेगी जेब

Keep these 7 things in purse: digi desk/BHN/ पैसे के जरूरत हर किसी को होती है। हमारी मूलभूत जरूरतों से लेकर ऐशो आराम की हर चीज पैसे से खरीदी जा सकती है। बच्चों की पढ़ाई से लेकर माता-पिता के इलाज और खाना, कपड़ा खरीदने के लिए हमें पैसा चाहिए होता है। पैसा कमाने के लिए हम बहुत मेहनत भी करते हैं, लेकिन कई बार हमें सफलता नहीं मिलती। कई बार तो ऐसा होता है कि हम पैसा तो ठीक ठाक कमा लेते हैं, लेकिन हमारा खर्च भी उतना ही रहता है और हमारे पास पैसा नहीं बचता है। ऐसे में हम आपको ऐसी सात चीजों के बारे में बताने जो रहे हैं जिनमें से अगर एक भी चीज आपके पर्स में हो तो माता लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहेगी और आप मालामाल रहेंगे।

  1. ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि पर्स में मां लक्ष्मी की बैठी हुई मुद्रा की तस्वीर रखने से कभी भी आपके पर्स में पैसे की किल्लत नहीं होगी।
  2. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पीपल के पत्ते को अभिमंत्रित करने के बाद कोई अच्छा सा शुभ मुहूर्त देखकर उसे अपने पर्स में रख लेना चाहिए। ऐसा करने से आपको जीवन में कंगाली का सामना नहीं करना पड़ता है।
  3. ऐसी मान्यता है कि लाल रंग के कागज पर अपनी इच्छा लिखकर लाल रेशमी धागे से गांठ बांध कर उसे पर्स में रखना चाहिए। ऐसा करने से लाल कागज में लिखी गई इच्छा जल्द पूरी होती है।
  4. हिंदू धर्म में चावल के दानों का खास महत्व है। मान्यता के अनुसार अगर आप पर्स में चुटकी भर चावल के दाने रखते हैं तो आपके पर्स से बेवजह पैसे खर्च नहीं होंगे और पैसों की बरकत होगी।
  5. ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि अगर आपके मां-पिता या कोई बुजुर्ग आशीर्वाद में नोट देते हैं तो आपको उस नोट पर केसर और हल्दी का तिलक लगाकर हमेशा अपने पर्स में रखना चाहिए। ऐसा करने पर बड़े-बूढ़ों के आशीर्वाद से आपका पर्स कभी खाली नहीं रहेगा।
  6. पर्स में पैसों के साथ-साथ कौड़ी या गोमती चक्र रखने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और आपका पर्स कभी भी खाली नहीं रहता है।
  7. मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए आप उनसे संबंधित गोमती चक्र, समुद्री कौड़ी, कमल गट्टे, चांदी का सिक्का आदि भी आप अपने पर्स में रख सकते हैं। इन चीजों को पर्स में रखने से पहले थोड़ी देर मां लक्ष्मी के चरणों में रखें। ऐसा करने से कभी भी पैसों की कमी नहीं होगी।

 

About rishi pandit

Check Also

जीवन में सुख-समृद्धि के लिए सही नक्षत्र में करें रत्नों का चयन

नौ प्रमुख रत्नों का नवग्रहों से संबंध माना जाता है। सूर्य के लिए माणिक्य, चन्द्रमा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *