Tuesday , May 7 2024
Breaking News

MP: बोले CM शिवराज-प्रदेश में कोचिंग कक्षाओं के संचालन की अनुमति के संबंध में विचार

Consideration regarding permission: digi desk/BHN/भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कोचिंग संचालक अपने संस्थानों में कोरोना अनुकूल व्यवहार का शत-प्रतिशत पालन सुनिश्चित करें। कोचिंग कक्षाओं के संचालन की अनुमति के संबंध में राज्य शासन विचार कर रहा है। मुख्यमंत्री चौहान ने निवास पर भेंट के लिए आए मध्यप्रदेश कोचिंग ऑनर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों से यह बात कही।

प्रदेश के कोचिंग संचालकों के प्रतिनिधि मंडल ने आज विधायक रमेश मेंदोला की उपस्थिति में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से भेंट की। विधायक संजय पाठक भी इस अवसर पर उपस्थित थे। मध्यप्रदेश कोचिंग ऑनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री लक्ष्मी नारायण बकोरिया ने मुख्यमंत्री चौहान को बताया कि कोरोना महामारी से जिन विद्यार्थियों के माता-पिता का निधन हो गया है, उनके लिए एसोसिएशन द्वारा कोचिंग और हॉस्टल का नि:शुल्क प्रबंध किया गया है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज स्मार्ट उद्यान में करंज का पौधा लगाया। विधायक खरगापुर राहुल सिंह तथा पूर्व महापौर आलोक शर्मा भी उपस्थित थे। मुख्यमंत्री अपने संकल्प के क्रम मे प्रतिदिन पौधा लगा रहे हैं। करंज का चिकित्सा में महत्वपूर्ण उपयोग है। इसकी प्रजातियों में करंज, कट करंज और चिरबिल्व शामिल हैं।

मुख्यमंत्री ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्व. खुदीराम बोस की पुण्य तिथि पर उन्हें नमन किया । मुख्यमंत्री चौहान ने निवास पर उनके छायाचित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की। खुदीराम बोस मात्र 19 साल की उम्र में देश की स्वतंत्रता के लिए फांसी चढ़ गए थे। कई विद्वानों के अनुसार वे देश के लिए फांसी चढ़ने वाले सबसे कम उम्र के युवा क्रांतिकारी और देशभक्त थे। उन्हें 11 अगस्त 1908 को फांसी दी गई।

About rishi pandit

Check Also

मंडला आदिवासी बाहुल्य जिले में भीमडोगरी स्कूल ने बोर्ड परीक्षा मे लहराया परचम

मंडला आदिवासी बाहुल्य जिले में भीमडोगरी स्कूल ने बोर्ड परीक्षा मे लहराया परचम शासकीय स्कूल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *