Sunday , May 19 2024
Breaking News

Electric Cars: जल्द लॉन्च होगी ये इलेक्ट्रिक कारें, सिर्फ 4.5 लाख है शुरुआती कीमत

Upcoming Electric Cars: digi desk/BHN/ नई दिल्ली/ भारत इलेक्ट्रिक कार मार्केट के लिए बेहद होने जा रहा है क्योंकि देश में कुछ ऐसी मेड इन इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च करने की तैयारी चल रही हैं जो ग्राहकों का काफी आकर्षित करेगी। ये इलेक्ट्रिक कारें ज्यादा पावरफुल होने के साथ कीमत भी किसी पेट्रोल डीजल वाली कार की रेंज में ही होगी। आइए जानते हैं भारत में ऐसी इलेक्ट्रिक कारों के बारे में, जिन्हें जल्द ही भारत में लॉन्च किया जा सकता है।

Strom R3

  • – यह इलेक्ट्रिक कार देश की सबसे छोटी एक थ्री-व्हीलर इलेक्ट्रिक कार होगी, जिसे इसी साल लॉन्च किया जा सकता है। इस कार में 2 लोगों के बैठने की व्यवस्था है।
  • – कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक कार की शुरुआती कीमत 4.5 लाख रुपए तय की है। यदि सच में ऐसा होता है तो यह भारत में बिकने वाली सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार बन जाएगी, जिसे आप किसी हैचबैक जितनी कीमत में खरीद पाएंगे।
  • – इस कार में लिथियम-आयन बैटरी दी गई है और कार सिंगल चार्ज में 200 किलोमीटर की रेंज तय करने में सक्षम होगी।
    Mahindra eKUV100
  • – Mahindra eKUV100 में 15.9 किलोवाट की लिक्विड कूल मोटर लगाई गई है जो 54Ps की पावर 120NM टॉर्क के साथ जनरेट करती है।
  • – Mahindra eKUV100 पावरफुल बैटरी के कारण 147 किमी की रेंज तय करने में सक्षम होगी।
  • – कार को फास्ट चार्जिंग फीचर की वजह से 80 प्रतिशत चार्ज होने में इसे महज 50 मिनट का समय लगता है। इसकी कीमत 9 लाख रुपए तक हो सकती है।

           Mahindra eXUV300

  • – Mahindra eXUV300 को ऑटो एक्सपो में भी पेश किया जा चुका है। ये एक स्टाइलिश इलेक्ट्रिक SUV होगी, जो सिंगल चार्ज में 375 किमी की दूरी तय कर सकती है।
  • – Mahindra eXUV300 कंपनी की पॉपुलर सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी का इलेक्ट्रिक अवतार है। यह डिजाइन में XUV300 जैसी ही रहेगी, लेकिन कुछ अपडेट भी देखने को मिल सकते हैं।

About rishi pandit

Check Also

Kuhl ने लॉन्च किया नया दीवार पर लगने वाला फैन, देखें डिटेल्स

बीएलडीसी टेक्नोलॉजी वाले स्टाइलिश वॉल माउंटेड Kuhl फैन को भारत में लॉन्च कर दिया गया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *