Sunday , May 19 2024
Breaking News

Kinnaur Accident: किन्नौर में फिर बड़ा हादसा, पहाड़ धंसा, हाईवे पर गिरी चट्टानें, बस समेत कई गाड़ियां चपेट में

Kinnaur Accident:digi desk/BHN/ हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में पहाड़ का बड़ा हिस्सा गिरकर हाईवे पर गिर गया। कई वाहनों के चपेट में आने की आशंका जताई गई है, जिनमें रोड़वेज की बस, एक बार और ट्रक शामिल है। राहत तथा बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। एनडीआरएफ को अलर्ट पर रखा गया है। आशंका जताई जा रही है कि मलबे में कई लोग दबे हो सकते हैं। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी हादसे की जानकारी ली है और राहत तथा बचाव कार्य के लिए निर्देश दिए हैं। जो बस घटनाग्रस्त हुए है वह हिमाचल रोड़वेज की है जो किन्नौर से आ रही थी। अभी यह बता नहीं चल पाया है कि बस में कितने लोग सवार थे। बस जहां से चली है, वहां से यात्रियों की लिस्ट बुलाई गई है।

बारिश के बाद दरकते हैं पहाड़

स्थानीय लोगों के मुताबिक, भारी बारिश के बाद पहाड़ दरकना कोई नई बात नहीं है, लेकिन यहां पहाड़ का बड़ा हिस्सा हाईवे पर गिरा है। इसे हिमाचल के इस सीजन का सबसे बड़ा हादसा बताया जा रहा है। राहत तथा बचाव कार्य में बाधा आ रही है, क्योंकि पहाड़ी से अभी भी बड़ी बड़ी चट्टानें नीचे आ रही हैं।

मुख्यमंत्री की निगरानी में रेस्क्यु ऑपरेशन
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की निगरानी में रेस्क्यु ऑपरेशन किया जा रहा है। मुख्यमंत्री के कहा, मैंने पुलिस और स्थानीय प्रशासन को बचाव अभियान चलाने का निर्देश दिया है। एनडीआरएफ को भी अलर्ट पर रखा गया है। हमें सूचना मिली है कि एक बस और एक कार को टक्कर लग सकती थी। विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है।

About rishi pandit

Check Also

National: ‘कश्मीर पंडित कश्मीर में आने के लिए दिखाएं हिम्मत…’, महबूबा बोलीं- आपका दर्द समझती हूं

National kashmir pandits should show courage to come to kashmir mehbooba mufti said i understand …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *