Wednesday , May 22 2024
Breaking News

Crime: 90 हजार लेकर दिव्यांग से करा दी शादी, रात को भागते समय पकड़ी गई दुल्हन

MP News: digi desk/BHN/ भिंड/ गोरमी थाना क्षेत्र कचनाव में रहने वाले दिव्यांग से शादी के नाम पर 92 हजार रुपये ठगने का मामला सामने आया है। आरोपितों ने रुपये लेकर बिना मुहूर्त के दिव्यांग की शादी करा दी। रात के समय दुल्हन जब छत के रास्ते से भाग गई, लेकिन जब गश्त कर रही पुलिस ने महिला को टोका तो पूरा मामला निकलकर सामने आ गया। पुलिस ने इस मामले में महिला सहित दो युवकों को भी गिरफ्तार किया है।

कचनाव रोड वार्ड क्रमांक तीन में रहने वाले 29 वर्षीय सोनू पुत्र रमेश चंद्र जैन एक पैर से दिव्यांग है। सोनू का संपर्क ग्वालियर में समाधिया कॉलोनी के रहने वाले ऊदल खटीक से हुआ। ऊदल ने शादी के लिए एक लाख रुपये खर्च आने की बात कही। इसके बाद 90 हजार रुपये में सौदा तय हुआ। 27 जुलाई को ऊदल तीन साथी जितेंद्र रत्नाकर निवासी जनकगंज, अरुण खटीक निवासी भितरवार और एक अन्य के साथ आए।

इस दौरान वह 40 वर्षीय महिला अनीता को भी लाए। ऊदल 90 हजार रुपये लेकर चला गया। वहीं, अनीता और दो साथी वहीं रुक गए। इसके बाद विधि विधान से शादी की रस्में पूरी की गईं। अनीता ने जितेंद्र को अपना भाई और अरुण को रिश्तेदार बताया। दोनों ने कहा हमें रात में रुकना है, सुबह चले जाएंगे। उन्होंने घर के बाहर सोने की इच्छा जताई। रात करीब 12 बजेे अनीता ने सोनू से कहा, मेरी तबीयत ठीक नहीं है। छत पर जाना चाहती हूं। यह कहकर वो छत पर चली गई। इस दौरान सभी लोग सो रहे थे। अनीता छत के रास्ते नीचे उतर गई। वह अपने साथियों के साथ भागने की फिराक में थी, तभी गश्त कर रहे पुलिसकर्मियों ने महिला को टोक दिया।

एक दिन की दुल्हन बनने के लिए थे पांच हजार

पुलिस ने जब अनीता से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह पहले से शादीशुदा है। उसने अपने पति से तलाक ले लिया। उसका 15 साल का बेटा भी है। उसे एक दिन की दुल्हन बनने के 5 हजार रुपये में सौदा तय हुआ था। इसी तरह, 5-5 हजार मिलने की बात आरोपी जितेंद्र और अरुण द्वारा बताई जा रही हैं। थाना प्रभारी मनोज राजपूत का कहना है, गिरोह के दो युवक व महिला को पकड़ लिया है। दो आरोपी फरार हैं।

इस पूरे प्रकरण में मास्टरमाइंड ऊदल है, जिसकी तलाश की जा रही है। ऊदल सिंह खटीक निवासी समाधिया कालोनी ग्वालियर, जितेंद्र पुत्र परमानंद रत्नागर निवासी जनकगंज कदम साहब का बाड़ा ग्वालियर, अरुण पुत्र हरी खटीक निवासी काली माता के पास वार्ड क्रमांक 9 भितरवार, अनीता निवासी ग्वालियर और एक अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

About rishi pandit

Check Also

जिला प्रशासन ने दिए शहपुरा नगर में अतिक्रमण हटाने के निर्देश

जिला प्रशासन ने दिए शहपुरा नगर में अतिक्रमण हटाने के निर्देश यातायात व्यवस्था एवं आवागमन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *