Monday , May 13 2024
Breaking News

 Satna: वीडियो कान्फ्रेंसिंग के एजेण्डा बिन्दुओं पर तत्परता से कार्यवाही करें – कमिश्नर

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 23 अगस्त को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से शासन की प्रमुख योजनाओं तथा कार्यक्रमों की समीक्षा करेंगे। रीवा संभाग के कमिश्नर अनिल सुचारी ने कलेक्टरों तथा अन्य अधिकारियों को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के एजेण्डा बिन्दुओं पर तत्परता से कार्यवाही करके अद्यतन जानकारी प्रस्तुत करने के निर्देश दिये हैं। कमिश्नर ने कहा है कि वीडियो कान्फ्रेंसिंग में माफिया के विरूद्ध कार्यवाही, कानून और व्यवस्था की स्थिति तथा कोविड कल्याण योजना के क्रियान्वयन की समीक्षा की जायेगी।

बैठक में वृक्षारोपण कार्यक्रम, एक जिला एक उत्पाद योजना, जिलों में ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना, सोशल मीडिया प्रबंधन तथा जलजीवन मिशन के क्रियान्वयन की भी समीक्षा की जायेगी। बैठक में मुख्यमंत्री जी स्वसहायता समूहों को बैंक लिंकेज का लाभ देने, नगरीय क्षेत्रों में धारणाधिकार आवंटन, धान की मिलिंग तथा खाद्यान्न वितरण, मनरेगा के कार्यों एवं रोजगार मेलों के आयोजन की भी समीक्षा करेंगे। कमिश्नर ने कहा कि सभी संबंधित अधिकारी निर्धारित एजेण्डा बिन्दुओं पर की गई कार्यवाही की जानकारी निर्धारित प्रपत्र में कार्यालय को उपलब्ध करायें। कलेक्टर तथा अन्य अधिकारी अद्यतन जानकारी के साथ वीडियो कान्फ्रेंसिंग में भी अनिवार्य रूप से उपस्थित रहें।

मुख्यमंत्री की वीडियो कान्फ्रेंसिंग 30 जुलाई को

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 30 जुलाई को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से अन्न उत्सव की तैयारियों की समीक्षा करेंगे। वीडियो कान्फ्रेंसिंग दोहपर 3 बजे आरंभ होगी। इसमें 7 अगस्त को अन्न उत्सव के माध्यम से निःशुल्क खाद्यान्न वितरण की तैयारियों की समीक्षा की जायेगी। रीवा संभाग के कमिश्नर अनिल सुचारी ने संभाग के सभी जिलों के कलेक्टर तथा अन्य अधिकारियों को अपने-अपने जिले के एनआईसी केन्द्र से इस बैठक में उपस्थित रहने के निर्देश दिये हैं।

खाद्य मंत्री शुक्रवार को  सतना आयेंगे, रीवा एवं शहडोल में अन्न उत्सव की तैयारियों की करेंगे समीक्षा

खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री बिसाहूलाल सिंह 30 जुलाई से 2 अगस्त तक रीवा, सतना, मंडला एवं अनूपपुर प्रवास पर रहेंगे। श्री सिंह अपनी इस यात्रा में 7 अगस्त को आयोजित होने वाले प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न उत्सव की तैयारियों के संबंध में चर्चा करेंगे।
खाद्य मंत्री  30 जुलाई को रीवा से दोपहर 12 बजे सतना पहुंचेगे और दोपहर 12ः30 बजे कलेक्ट्रेट सभाकक्ष सतना में 7 अगस्त को आयोजित होने वाले प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न महोत्सव के संबंध में जिले के अधिकारियों से चर्चा करेंगे। इसके उपरांत श्री सिंह दोपहर 1 बजे सतना से अनूपपुर के लिये रवाना होंगे।

पंचायत राज्यमंत्री  रामखेलावन पटेल शुक्रवार को  आयेंगे

प्रदेश के पिछड़ा वर्ग तथा अल्पसंख्यक कल्याण (स्वतंत्र प्रभार), विमुक्त घुमक्कड़ एवं अर्द्ध-घुमक्कड़ जनजाति कल्याण (स्वतंत्र प्रभार), पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल 30 जुलाई शुक्रवार को रेवाचंल एक्सप्रेस से प्रातः 5ः38 बजे मैहर आयेंगे और 6ः30 बजे अमरपाटन के लिये प्रस्थान करेंगे।
राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल दोपहर 12 बजे खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री बिसाहूलाल सिंह एवं जनप्रतिनिधियों के साथ प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना महोत्सव के संबंध में चर्चा करेंगे।

इसके उपरांत दोपहर 12ः30 बजे कलेक्ट्रेट सभाकक्ष सतना में जिले के अधिकारियों के साथ प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना महोत्सव के बारे में चर्चा करेंगे।

About rishi pandit

Check Also

Satna: कलेक्टर ने जगतदेव तालाब की साफ-सफाई में किया श्रमदान

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ शहर स्थित जगतदेव तालाब में एकत्र मलबे और जलकुंभी की साफ-सफाई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *