Tuesday , May 14 2024
Breaking News

Akshay Kumar ने दिया 1 करोड़ का दान, कश्मीर में पिता की याद में बन रहा स्कूल, BSF ने शेयर की PHOTO

Akshay Kumar donated 1 crore:digi desk/BHN/ मुंबई/ फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार अक्सर अपने सामाजिक कार्यों और समाज सेवा के लिए दान को लेकर चर्चा में रहते हैं। अक्षय कुमार अपने व्यस्त फिल्मी शेड्यूल के बीच में भी सामाजिक कार्यों के लिए समय निकाल ही लेते हैं। हाल ही में अक्षय कुमार ने कश्मीर के एक गांव में बनने वाले स्कूल के लिए करीब 1 करोड़ रुपए दान किए हैं। गौरतलब है कि इससे पहले कोरोना संकट के दौरान भी कोरोना पीड़ितों के लिए अक्षय कुमार बड़ी धनराशि दान कर चुके हैं।

बीएसएफ ने शेयर किया फोटो

बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार (Akshay Kumar) हाल ही में कश्मीर गए थे और इस दौरान उन्होंने BSF जवानों और अधिकारियों के साथ मुलाकात कर उनका मनोबल बढ़ाया था। इस दौरान Akshay Kumar ने दरियादिली दिखाते हुए कश्मीर के बच्चों के स्कूल की इमारत को दोबारा बनवाने के लिए 1 करोड़ की बड़ी धनराशि दान में दी है। बच्चों के लिए स्कूल का पुर्ननिर्माण कश्मीर के तुलैल के नीरू गांव में किया जा रहा है। Akshay Kumar के इस सरहनीय कार्य के बारे में जानकारी देने के लिए BSF ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट भी शेयर किया है, जिसमें बताया गया है कि 27 जुलाई को स्कूल आधारशिला रख दी गई है।

अक्षय कुमार के पिता के नाम पर स्कूल

अक्षय कुमार ने जिस स्कूल के लिए दान किया है, उस स्कूल का नाम अक्षय के पिता स्वर्गीय हरिओम भाटिया के नाम पर रखा गया है। BSF ने सोशल मीडिया पर जारी फोटो के साथ में लिखा है कि “डीजी BSF राकेश अस्थाना ने पद्मश्री से सम्मानित अक्षय कुमार के साथ BWWA की अध्यक्ष अनु अस्थाना और SDG वेस्टर्न कमांड BSF सुरेंद्र पंवार की उपस्थिति में आज कश्मिर में ‘हरिओम भाटिया एजुकेशन ब्लॉक गवर्नमेंट मिडिल स्कूल नीरू’ की वर्चुअली आधारशिला रखी. जय हिंद ”

Akshay Kumar के प्रशंसक कर रहे तारीफ

Akshay Kumar के इस काम से उनके प्रशंसक काफी खुश हैं और जमकर सराहना कर रहे हैं। इससे पहले भी अक्षय कुमार कई बार बड़ी धनराशि दान कर चर्चा में रह चुके हैं। अक्षय कुमार ने सांसद गौतम गंभीर की संस्था को एक करोड़ रुपए दिए थे और गौतम गंभीर ने इसके लिए आभार जताया था। गौतम गंभीर फाउंडेशन ने इस राशि से जरूरतमंदों के लिए खाना, ऑक्सीजन और दवाइयों की व्यवस्था की थी।

कोरोना के कारण अटकी है Akshay Kumar की कई फिल्में

Akshay Kumar के वर्कफ्रंट की बात की जाए तो अगली फिल्म ‘सूर्यवंशी’ रिलीज के लिए तैयार है। लेकिन कोरोना वायरस के कारण इस फिल्म की रिलीज अटकी हुई है। इसके अलावा अक्षय कुमार फिल्म ‘अतरंगी रे’ की शूटिंग पूरी कर चुके हैं। ‘बच्चन पांडे’ और ‘बेल बॉटम’ की शूटिंग जल्द ही पूरी होने वाली है। फिलहाल Akshay Kumar ‘रक्षा बंधन’, ‘पृथ्वीराज’ और ‘राम सेतु’ की शूटिग में व्यस्त हैं।

About rishi pandit

Check Also

अक्षय कुमार और प्रभास की फिल्म कन्नपा का टीजर कान्स फिल्म फेस्टिवल में होगा रिलीज

मुंबई बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार और दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार प्रभास की आने वाली …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *