Monday , April 29 2024
Breaking News

चीन के सेमीनार में सीताराम येचुरी, डी राजा जैसे वाम नेताओं ने लिया हिस्सा, भड़की भाजपा

Left leaders like sitaram yechury d raja participated in china seminar: digi desk/BHN/ भारत-चीन सीमा पर तनाव की स्थिति है। भारत सरकार सैन्य और कूटनीतिक मोर्चों पर पूरी ताकत के साथ लड़ाई लड़ रही है, लेकिन भारत के कुछ नेता चीन के साथ सेमीनार कर रहे हैं। ये वामपंथी दलों के नेता हैं। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, बुधवार को आयोजित हुए इस सेमीनार में माकपा के सीताराम येचुरी, सीपीएल के डी. राजा, लोकसभा सांसद एस. सेंथिलकुमार, जी. देवराजन (सचिव, अखिल भारतीय फॉरवर्ड ब्लॉक की केंद्रीय समिति) और डू शियाओलिन (काउंसलर, अंतर्राष्ट्रीय विभाग, सीपीसी) ने हिस्सा लिया। यह चीनी दूतावास द्वारा आयोजित कार्यक्रम था, जिसमें इन नेताओं ने हिस्सा लिया। अब भाजपा ने अपनी आपत्ति जताई है।

भाजपा नेता हरनाथ सिंह यादव का आरोप है कि इस तरह कार्यक्रमों में हिस्सा लेकर वामपंथी नेता चीन को प्रोत्साहित कर रहे हैं। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि वामपंथी दल हमेशा चीन के समर्थक रहे हैं, जबकि केंद्र सरकार का उन पर अलग नजरिया है।

कांग्रेस नेताओं पर भी लग चुके ऐसे आरोप: इससे पहला कांग्रेस नेताओं पर पाकिस्तान समर्थित समूहों की चर्चा में हिस्सा लेने का आरोप लगा है। बीते दिनों कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने पाकिस्तानी पत्रकारों के साथ कार्यक्रम में हिस्सा लिया था। तब दिग्विजय सिंह ने कहा था कि कांग्रेस सत्ता में आई तो जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने पर विचार किया जा सकता है। इस पर भारी बवाल मचा था। मणिशंयर अय्यर और शशि थरूर जैसे नेता पाकिस्तानी टीवी शो में हिस्सा लेते रहते हैं।

About rishi pandit

Check Also

महाराष्ट्र में नागपुर के एक आलीशान मॉल में स्पा की आड़ में जिस्मफरोशी के धंधे का खुलासा, तीन गिरफ्तार

नागपुर महाराष्ट्र में नागपुर के एक आलीशान मॉल में स्पा की आड़ में जिस्मफरोशी के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *