Monday , July 8 2024
Breaking News

Karnataka: आज शाम फाइनल हो सकता है नए मुख्यमंत्री का नाम, BS Yediyurappa कर चुके हैं इस्तीफे का ऐलान

The name of the new chief minister may be final this evening:  Karnataka के नए मुख्यमंत्री का ऐलान मंलवार शाम हो सकता है। बीएस येदियुरप्पा के कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के एक दिन बाद भाजपा आलाकमान अपने पर्यवेक्षक धर्मेंद्र प्रधान और जी किशन रेड्डी के साथ-साथ कर्नाटक के प्रभारी भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह को मंगलवार को बेंगलुरु भेज दिया है। शाम पांच बजे विधायकों की बैठक के बाद नए मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा होनी है। इससे पहले सोमवार को अपनी सरकार के दो साल पूरे होने के मौके पर BS Yediyurappa ने एक कार्यक्रम का आयोजन किया था और इसी मौके पर उन्होंने अपना पद छोड़ने की घोषणा भी कर दी। इस दौरान BS Yediyurappa भावुक भी हुए। उन्होंने आंखों में आंसू के साथ कहा कि मैं हमेशा अग्निपरीक्षा से गुजरा और पार्टी को यहां तक पहुंचाया। बता दें, पार्टी आलाकमान भी चाहता था कि BS Yediyurappa पद छोड़ दें। संभवतया इसीलिए उन्हें बीते दिनों दिल्ली बुलाया गया था। अब नए सीएम के नाम का ऐलान किया जाएगा। नए सीएम की रेस में केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिल बीएल संतोष और डिप्टी सीएम लक्ष्मण सावदी का नाम लिया जा रहा है।

पूरे हुए हैं कार्यकाल के 2 साल: येदियुरप्पा ने सोमवार को ही कार्यकाल के 2 साल पूरे किए हैं। इस्तीफे के बारे में उन्होंने रविवार को ही संकेत दे दिए थे। उन्होंने कहा था कि हम कल (सोमवार) देखेंगे। मुझे अभी तक आलाकमान से कोई सूचना नहीं मिली है। आज रात या कल सुबह तक मुझे पता चल जाएगा। कल हम दो साल की सालगिरह मनाएंगे।

लिंगायत समुदाय कर रहा था येदि का समर्थन: BS Yediyurappa लिंगायत समुदाय से हैं और लिंगायत समुदाय से जुड़े संत लगातार उनके पक्ष में आवाज उठाते रहे हैं। दो दिन पहले भी इन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी और कहा था कि यदि येदियुरप्पा का इस्तीफा लिया जाता है तो इससे भाजपा को नुकसान होगा।

 

About rishi pandit

Check Also

National: महुआ मोइत्रा पर नए कानून के तहत केस दर्ज, महिला आयोग प्रमुख पर TMC सांसद ने की थी अभद्र टिप्पणी

National delhi police books tmc lok sabha mp mahua moitra for derogatory social media post …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *