Sunday , May 19 2024
Breaking News

MP: जहरीली शराब पीने से तीन की मौत, प्रशासन ने ध्‍वस्‍त की दुकान

Three died due to drinking spurious liquor: digi desk/BHN/ मंदसौर/पिपलियामंडी /मंदसौर जिले के पिपलियामंडी थानांतर्गत ग्राम खंखराई में जहरीली शराब पीने से तीन लोगों की मौत हो गई है, वहीं दो लोगों का जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है। एक व्यक्ति की मौत शनिवार रात में हुई थी, वहीं दो की रविवार दोपहर बाद हुई है। आबकारी मंत्री जगदीश देवड़ा का विधानसभा क्षेत्र होने से कांग्रेस भी आक्रामक हो गई। देवड़ा ने भी तत्काल ट्वीट कर पूरे मामले की जांच कराने की बात कही है। एसपी सिद्धार्थ चौधरी भी तत्काल गांव में पहुंचे। अब कलेक्टर मनोज पुष्प ने पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं। जिस जगह शराब बेची जा रही थी उसे भी ध्‍वस्‍त कर दिया गया।

पिपलियामंडी में पीएम के लिए कार में मृतकों को लेकर आए ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि जहरीली शराब पीने से 40 वर्षीय घनश्याम पुत्र रायसिंह बावरी, 21 वर्षीय श्यामलाल पुत्र मोड़ीराम मेघवाल दोनों निवासी खंखराई की मौत हो गई है। मृतक घनश्याम के पुत्र निर्मल ने पुलिस को बताया कि पिता ने रात को शराब पी थी। उन्हें उल्टियां होने लगीं। रविवार को मंदसौर अस्पताल ले जा रहे थे मगर रास्ते में ही मौत हो गई।

श्यामलाल के स्वजनों ने बताया कि रविवार को तबीयत बिगड़ने पर मंदसौर अस्पताल ले जा रहे थे तभी रास्ते मे दम तोड़ दिया। श्यामलाल तो परिवार का इकलौता पुत्र था। इससे पहले शनिवार शाम को भी ग्राम में ही 40 वर्षीय मनोहरलाल पुत्र लक्ष्मण बागरी की भी मौत हो गई थी। रविवार सुबह उसका दाह संस्कार किया। मृतक घनश्याम के भाई 45 वर्षीय मुरली पुत्र रायसिंह बावरी तथा 45 वर्षीय पर्वतसिंह पुत्र भंवरसिंह राजपूत का जिला चिकित्सालय में उपचार चल रहा है।

वित्त मंत्री के क्षेत्र में जहरीली शराब का बोलबाला, तीन की अकाल मौत

कांग्रेस नेता परशुराम सिसौदिया ने आरोप लगाते हुए कहा है कि भाजपा सरकार में शराब माफियाओं का बोलबाला है। क्षेत्र में जहरीली शराब से तीन लोगों की मौत होना दुखद घटना है। पुलिस व आबकारी विभाग पर माफिया हावी है। आबकारी मंत्री के क्षेत्र की यह हालत है तो पूरे प्रदेश की हालत क्या होगी। इस घटना की न्यायिक जांच कर पीड़ित परिवारों को 10-10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाना चाहिए।

आबकारी मंत्री जगदीश देवड़ा के विधानसभा क्षेत्र में ही जहरीली शराब से तीन की मौत होने के बाद पहले एसपी सिद्धार्थ चौधरी ग्राम खंखराई पहुंचे। मामले ने तूल पकड़ा तो फिर कलेक्टर मनोज पुष्प भी मौके पर पहुंचे। इसके बाद कलेक्टर ने कहा कि खंखराई में तीन लोगों की मौत के मामले में जांच के निर्देश दिए हैं। उस क्षेत्र में जो लोग अवैध शराब बेच रहे हैं, उनके विरुद्ध कार्यवाही शुरू हो गई है। मल्हारगढ़ एसडीएम को कहा है कि जिस स्थान से गलत शराब बेची जा रही है, उसे पूरी तरह तोड़ दिया जाए। इसके बाद तोड़ने की कार्रवाई की गई।अवैध शराब बेचने वालों को पकड़ने के निर्देश जारी किए गए हैं। इसके लिए अलग-अलग दल भी बना दिए गए हैं। जिन लोगों की मौत हुई, उनकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। जिला अस्पताल में उपचाररत लोगों की स्थिति ठीक है।

About rishi pandit

Check Also

MP: नाबालिग को नशीली दवा खिलाकर दुष्कर्म, थाने में मामला दर्ज

Madhya pradesh tikamgarh tikamgarh crime rape of minor by giving her drugs case registered in …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *