Monday , May 20 2024
Breaking News

MP: मुख्यमंत्री ने कानून व्यवस्था के संबंध में जिलों के कार्यों की ग्रेडिंग करने के दिए निर्देश

सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कानून व्यवस्था के संबंध में कार्य के आधार पर जिलों की ग्रेडिंग की जाए तथा अच्छा कार्य करने वाले जिलों को पुरस्कृत किया जाए। कानून व्यवस्था के मामले में थोड़ी भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने निर्देश दिए कि प्रदेश में अपराधी तत्वों के विरूद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। बेटियों के विरूद्ध अपराध करने वालों को कठोरतम सजा मिलनी चाहिए। मुस्कान अभियान के अंतर्गत गुमशुदा हर बेटी को घर वापस लाने के पूरे प्रयास किए जाये।

ड्रग्स एवं अन्य मादक पदार्थों की सप्लाई करने वालों को बख्शा न जाए

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने निर्देश दिए कि ड्रग्स एवं अन्य मादक पदार्थों की सप्लाई करने वालों को बिल्कुल न बख्शा जाए। इसके लिए अभियान चलाकर कार्रवाई की जाये।

साइबर क्राइम के विरूद्ध कार्रवाई

साइबर क्राइम करने वालों के विरूद्ध भी कठोर कार्रवाई होनी चाहिए। सेक्स रेकेट मामले में दोषियों के विरूद्ध तत्परता के साथ कार्रवाई की जाये।

वारदात करने वालों को तुरंत पकड़ा जाए

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इंदौर में हुई आपराधिक घटना को अत्यंत गंभीरता से लेते हुए पुलिस महानिदेशक को निर्देश दिए कि मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए वारदात करने वालों को तुरंत पकड़ें और कठोर कार्रवाई करें।

अस्थाई पात्रता पर्ची – 31 अगस्त तक दस्तावेज जमा होंगे

राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम अंतर्गत छूटे हुए गरीब परिवारों की खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हितग्राहियों से पात्रता संबंधी घोषणा पत्र के आधार पर स्थाई पर्ची जारी करने के निर्देश दिए गए थे। ऐसे हितग्राही जिनको अस्थाई पात्रता पर्ची जारी की गई है, उन्हें स्थाई पात्रता पर्ची के लिए पात्रता श्रेणी संबंधी दस्तावेज एवं सभी सदस्यों के आधार नंबर स्थानीय निकायों को उपलब्ध कराने की तिथि 31 जुलाई नियत की गई थी। इस समयावधि में वृद्धि करते हुए दस्तावेज प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि 31 अगस्त 2021 नियत की गई है।

About rishi pandit

Check Also

MP: कमलनाथ बोले- कांग्रेस का न्याय पत्र जनता का फिक्स डिपॉजिट, कई सालों तक मिलेगा रिटर्न

Madhya pradesh bhopal mp news kamal nath said congress s nyay patra is the fixed …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *