Sunday , October 6 2024
Breaking News

TMKOC Fact Check: दिलीप जोशी से पहले राजपाल यादव सहित 4 लोगों को मिला था जेठालाल का रोल, जानिए हकीकत

TMKOC Fact Check: digi desk/BHN/ कॉमेडी शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा भारत के सबसे सफल टीवी शो में शामिल है। इस टीवी शो ने देश में ड्रामा और मिर्च मसाला से भरपूर टीवी सीरियलों का राज खत्म किया और यह साबित किया कि अच्छा कंटेंट होने पर बिना ड्रामा के भी टीवी सीरियल लोगों को पसंद आते हैं और लंबे समय तक आम लोगों की पहली पसंद बने रह सकते हैं। इस शो के एक्टर्स के लिए भी तारक मेहता ने पूरा जीवन बदल दिया। टप्पू और सोनी जैसे कलाकारों को जीवन या एक्टिंग की बारीक समझ होती इससे पहले ही भारत के घर-घर में उनके फैंस बन चुके थे।

इस शो के सबसे अहम किरदारों में से एक जेठालाल का किरदार निभाने वाले दिलीप जोशी इस शो के पर्याय बन चुके हैं। जेठालाल के बिना यह शो नहीं चल सकता और जेठालाल के किरदार में अब दिलीप जोशी के अलावा किसी दूसरे अभिनेता को शामिल करने की कल्पना भी नहीं की जा सकती। हालांकि हाल ही में कुछ रिपोर्ट में यह दावा किया गया है कि इस रोल के लिए दिलीप जोशी से पहले चार अन्य अभिनेताओं से बात की गई थी, लेकिन कोई भी यह रोल करने के लिए राजी नहीं हुआ। इसके बाद यह रोल दिलीप जोशी को दिया गया था। यहा हम इसी दावे की पड़ताल कर रहे हैं।

क्या कहती हैं रिपोर्ट

रिपोर्ट में कहा गया है कि जेठालाल का रोल दिलीप जोशी से पहले राजपाल यादव, कीकू शारदा, योगेश त्रिपाठी और अली असगर को ऑफर किया गया था। हालांकि ये चारों कलाकार यह किरदार निभाने की क्षमता रखते हैं पर हमारे पास इससे बिल्कुल अलग कहानी है। साथ ही इसका ज्यादा पक्का सबूत भी हमारे पास है। यह कहानी पूरी तरह से गलत है। असित कुमार मोदी ने जब यह शो बनाने के बारे में सोचा था, तभी से उनके दिमाग में जेठालाल का किरदार निभाने के लिए दिलीप जोशी का चेहरा ही दिमाग में था। वो हमेशा से यह किरदार दिलीप जोशी से ही करवाना चाहते थे।

दिलीप जोशी को मिले थे दो विकल्प

जब शो की शूटिंग शुरू होने वाली थी। इससे पहले दिलीप जोशी को चंपकलाल और जेठालाल के रोल में से कोई एक किरदार चुनना था। इस समय शो के लिए किसी का भी नाम फाइनल नहीं हुआ था। तब दिलीप जोशी ने जेठालाल का किरदार चुना था। क्योंकि उन्हें लगता था कि वो चंपकलाल के किरदार में फिट नहीं होंगे। एक यूट्यूब चैनल के लिए इंटरव्यू के दौरान दिलीप जोशी ने अपनी कास्टिंग की पूरी कहानी बताई थी। उन्होंने बताया था कि वो और असित मोदी साल 1998 से दोस्त थे और दोनों ने कई शो में साथ काम किया था। तारक मेहता के लिए भी असित ने उन्हें तुरत कॉल किया था।

About rishi pandit

Check Also

बिग बॉस 18 के सेट का फर्स्ट लुक आया सामने

टीवी का मोस्ट फेवरेट शो बिग बॉस 18 में जबरदस्त ट्विस्ट देखने को मिलने वाला …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *