Thursday , May 9 2024
Breaking News

Total Lockdown Again: डेल्टा प्लस के केस बढ़े तो इस राज्य में लगाया गया 10 दिन का टोटल लाॅकडाउन

Total Lockdown Again: digi desk/BHN/ देश में अब कोविड-19 का नया वैरिएंट डेल्टा प्लस चिंता बढ़ा रहा है। मणिपुर में इसके संगीन मामले सामने आ रहे हैं। सरकार इस नए वायरस की श्रृंखला को तोड़ने के लिए 18 जुलाई से लेकर फिलहाल 10 दिनों के लिए टोटल कर्फ्यू की घोषणा की है। स्थिति को ध्यान में रखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि ‘‘ट्रांसमिशन की श्रृंखला को तोड़ने के लिए कड़े कदम उठाने की जरूरत है, इसलिए राज्य सरकार ने 18 जुलाई 2021 से 10 दिनों के लिए टोटल कर्फ्यू का ऐलान किया है। इसी तरह पुदुचेरी में भी 31 जुलाई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है।

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेने सिंह ने घोषणा करते हुए कहा कि कर्फ्यू अवधि के दौरान, आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी संस्थान बंद रहेगें। टीकाकरण और परीक्षण के लिए बाहर आने वाले लोगों के अलावा किसी को भी बाहर निकलने की इजाजत नहीं होगी। मणिपुर में 24 घंटे के अंतराल में 1,104 ताजा कोविड-19 मामलों के साथ 17 लोगों के मौत की खबर ने टोटल लोकडाउन के बारे में सोचने पर मजबूर कर दिया। यहां पर कुल सक्रिय मामलों की संख्या पर नजर डालें तो 8,210 है, जबकि कुल सकारात्मक मामले 80,521 तक पहुंच गए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने कहा है कि राज्य में कोविड-19 की सक्रियता दर 88.15 प्रतिशत हो गई है, जो कि चिंताजनक है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि इससे पहले मणिपुर सरकार ने राज्य के 7 जिलों में 8 मई को कोरोनावायरस को ध्यान में रखते हुए लगाए गए कर्फ्यू को 10 जुलाई तक बढ़ा दिया था, जबकि यह कर्फ्यू 30 जून को ही समाप्त होने वाला था। ये प्रतिबंध इम्फाल के जिलों में ही बढ़ाया गया था। पश्चिम, इम्फाल पूर्व, बिष्णुपुर, काकचिंग, थौबल, चुराचांदपुर और उखरूल में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार वृध्दि के कारण कर्फ्यू की समय सीमा को बढ़ाया गया था।

About rishi pandit

Check Also

उत्तराखंड : जंगलों की अनियंत्रित वनाग्नि को ऑपरेशन ‘अग्निपथ’, एमआई-17 हेलीकॉप्टर लगाए गए

देहरादून उत्तराखंड के जंगल इन दिनों भीषण आग से धधक रहे हैं। स्थिति यह है …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *