Tuesday , May 21 2024
Breaking News

Afghanistan: कंधार में भारतीय पत्रकार दानिश सिद्दिकी की हत्या, तालिबान पर शक

Killing of Indian journalist Danish Siddiqui: digi desk/BHN/काबुल/ अफगानिस्तान में रिपोर्टिंग कर रहे भारतीय पत्रकार दानिश सिद्धिकी की हत्या कर दी गई है। इस मामले में तालिबानी आतंकियों पर शक जताया जा रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक journalist Danish Siddiqui लंबे समय से अफगानिस्तान में रिपोर्टिंग कर रहे थे और उन्हें फोटोग्राफी के लिए पुलित्जर अवार्ड भी मिला था। अफगानिस्तान के टीवी चैनल टोलो न्यूज के संपादक लोतफुल्ला नजफिदा ने Danish Siddiqui की मौत की पुष्टि की है। संपादक लोतफुल्ला नजफिदा ट्विटर पर यह जानकारी शेयर करते हुए लिखा है कि ”ये सुनकर गहरा आघात लगा है कि मेरे भारतीय दोस्त, पुलित्जर अवार्ड विजेता पत्रकार Danish Siddiqui की कंधार में हत्या कर दी गई है। वो अफगानिस्तान सुरक्षा बलों के साथ थे। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि हम दोनों बीते सप्ताह ही मिले थे और उन्होंने मुझे अपने घर-परिवार और अपने बच्चों के बारे में जानकारी दी थी। Danish Siddiqui ने रोहिंग्या शरणार्थियों ले लेकर भारत में कोरोना महामारी के दौरान शानदार काम किया था।

अंतरराष्ट्रीय न्यूज एजेंसी से जुड़े थे Danish Siddiqui

दानिश सिद्धिकी एक इंटरनेशनल न्यूज एजेंसी के साथ काम कर रहे थे और लंबे समय से अफगानिस्तान समस्या को कवर कर रहे थे। Danish Siddiqui की मौत से भारतीय मीडिया जगत सकते में आ गया है. दानिश सिद्धिकी को फोटोग्राफी के लिए विश्वभर में सम्मानित पुलित्जर अवार्ड मिल चुका था।

तालिबानियों पर हत्या का शक, कारण पता नहीं

दानिश सिद्धिकी की हत्या के बारे में फिलहाल ज्यादा जानकारी नहीं मिली है। सूत्रों के मुताबिक तालिबान के आतंकियों ने कंधार में रिपोर्टिंग के दौरान दानिश सिद्धिकी की हत्या कर दी है। गौरतलब है कि अमेरिकी सेना की वापसी के साथ ही अफगानिस्तान में तालिबानी लड़ाके फिर सक्रिय हो गए हैं और कंधार प्रांत के अधिकांश हिस्से पर तालिबान ने कब्जा जमा लिया है। अफगानिस्तान की सेना कंधार को वापस हासिल करने की कोशिश कर रही है।

About rishi pandit

Check Also

पीएम प्रचंड आज करेंगे बहुमत परीक्षण का सामना

काठमांडू भारत के पड़ोसी देश नेपाल में चल रहे सियासी घटनाक्रम के बीच प्रधानमंत्री पुष्प …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *