Wednesday , July 3 2024
Breaking News

SBI के कर्मचारियों को महिलाओं ने बनाया बंधक, बैंक में जड़ा ताला, देर शाम पहुंची पुलिस…

गारू (लातेहार) : झारखंड के उग्रवाद प्रभावित जिला लातेहार में महिलाओं ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के कर्मचारियों को बंधक बना लिया. महिलाओं ने बैंक में ताला जड़ दिया. दिन भर बैंककर्मी बंधक बने रहे. बैंक में ताला लगा रहा. जानकारी मिली, तो स्थानीय पुलिस देर शाम को बैंक पहुंची.पुलिसकर्मियों ने बैंककर्मियों से नाराज महिलाओं को शांत करवाया और उनकी समस्या को दूर करवाया. दरअसल, सोमवार को लातेहार जिला के गारू प्रखंड मुख्यालय स्थित भारतीय स्टेट बैंक में बैंककर्मियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए एक दर्जन से अधिक महिलाओं ने उन्हें बैंक में ही बंधक बना लिया.

इनका आरोप था कि बैंककर्मी की लापरवाही की वजह से वे पैसे की निकासी नहीं कर पा रहे हैं. बैंक से पैसे निकालने के लिए हेनार, पहाड़कोचा, डांड़कोचा व अन्य गांव की दर्जनों महिलाओं ने दोपहर करीब एक बजे ही बैंक में ताला जड़ दिया. सभी कर्मचारी अंदर ही फंसे रह गये.

महिलाओं ने बताया कि वह घंटों लाइन में खड़ी रहीं, लेकिन उन्हें पैसे नहीं दिये गये. बैंककर्मी लगातार आश्वासन दे रहे थे कि एक घंटा में काम हो जायेगा. एक-घंटा में काम हो जायेगा. लेकिन, शाम हो गयी, फिर भी पैसे नहीं मिले. महिलाओं के साथ उनके छोटे-छोटे बच्चे भी थे. महिलाओं ने कहा कि उनके घर में पैसे नहीं हैं. त्योहारों का सीजन आ रहा है, इसलिए पैसे जरूरी हैं. वे अपने ही पैसे निकालने के लिए बैंक आयीं, लेकिन उनका वक्त बर्बाद किया गया. अब उनके पास घर जाने के भी पैसे नहीं हैं. वे क्या करें. इसलिए उन्होंने बैंककर्मियों से कहा कि जब तक वे लोग पैसे नहीं देंगे, तब तक उन्हें भी घर नहीं जानें दिया जायेगा.

About rishi pandit

Check Also

देश में लागू हुए नए क्रिमिनल लॉ मॉब लिंचिंग पर पृथक कानून, हो सकती है फांसी तक की सजा

नई दिल्ली आईपीसी का दौर जा चुका है, एक जुलाई यानी सोमवार से देश में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *