Tuesday , May 21 2024
Breaking News

Tokyo State Emergency: टोक्यो में लगाई गई इमरजेंसी, दर्शकों के बिना होगा ओलंपिक, कोरोना के चलते पीएम ने लिया फैसला

Tokyo State Emergency: digi desk/BHN/ कोरोना के बढ़ते केस को ध्यान में रखते हुए जापान के प्रधानमंत्री योशीहिदे सुगा (Yoshihide Suga) ने बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने आज (गुरुवार) टोक्यो में इमरजेंसी की घोषणा की। ओलंपिक के समय कोविड-19 संक्रमण दर में बढ़ोतरी को देखते हुए देश ने ओलंपिक खेलों के समापन तक आपातकाल लगा दिया है। बता दें कि कोरोना वायरस के कारण पिछले साल ओलंपिक नहीं हो पाया है। इस साल खेलों का आयोजन 23 जुलाई से शुरू होने वाला है।

22 अगस्त तक इमरजेंसी प्रभावी रहेगी

पीएम योशीहिदे सुगा ने कहा कि इमरजेंसी सोमवार लागू होगी और 22 अगस्त तक प्रभावी रहेगी। इससे यह साफ है कि 23 जुलाई से शुरू हो रहा ओलंपिक खेलों का आयोजन आपातकाल के बीच होगा। दर्शकों को मैदान में जाने की अनुमति नहीं होगी। उन्होंने कहा कि देश में बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए इमरजेंसी लगाना जरूरी था।

कोविड के रिकॉर्ड मामले दर्ज

टोक्यो में बीते दो दिनों में कोविड के रिकॉर्ड मामले दर्ज किए गए। गुरुवार को कोरोना वायरस के 896 केस सामने आए। वहीं बुधवार को टोक्यो में 920 केस पता चलते थे। पिछले 19 दिनों से लगातार संक्रमण के केस में वृद्धि हो रही है। एक सप्ताह में हर दिन लगभग 640 कोरोना मामले सामने आए हैं। इससे पहले हफ्ते की रोजाना औसत 525 थी। वहीं बुधवार को जापान में 2191 कोविड दर्ज किए गए। 10 जून के बाद देश में एक दिन में दो हजार से ज्यादा केस सामने आए हैं।

About rishi pandit

Check Also

पीएम प्रचंड आज करेंगे बहुमत परीक्षण का सामना

काठमांडू भारत के पड़ोसी देश नेपाल में चल रहे सियासी घटनाक्रम के बीच प्रधानमंत्री पुष्प …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *