Monday , October 7 2024
Breaking News

Good news: Employees DA Increase: केंद्रीय कर्मचारियों को तोहफा, महंगाई भत्ता 17 से बढ़कर 28 फीसदी हुआ

Central government employees DA Increase: digi desk/BHN/नई दिल्ली/  कोरोना संकट और बढ़ती महंगाई के बीच मोदी सरकार की ओर लाखों केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ा ऐलान किया है। केंद्रीय कर्मचारियों को खुशखबरी देते हुए केंद्र सरकार ने महंगाई भत्ता (DA) को 17 फीसदी से बढ़ाकर अब 28 फीसदी कर दिया है। सरकार के इस फैसले के बाद अब महंगाई भत्ते में कुल 11 फीसदी की शानदार बढ़ोतरी हो गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आज कैबिनेट बैठक में यह महत्वपूर्ण फैसला लिया गया है।

महंगाई भत्ते की तीन किस्तों पर लगी थी रोक

गौरतलब है कि कोरोना महामारी के कारण निर्मित हुई विपरीत परिस्थितियों के कारण केंद्र सरकार ने महंगाई भत्ते पर रोक लगा दी थी। केंद्रीय कर्मचारियों के DA की तीन किस्तें आनी बाकी थीं, लेकिन आज कैबिनेट बैठक में लिए गए मोदी सरकार के फैसले के बाद केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी में बंपर बढ़ोतरी हो जाएगी। सूत्रों के मुताबिक सितंबर से कर्मचारियों को बढ़ी हुई सैलरी मिलेगी।

कैबिनेट विस्तार के बाद आज दूसरी बार बैठक

प्रधानमंत्री मोदी ने कैबिनेट विस्तार के बाद आज मंत्रिमंडल की दूसरी बार बैठक की है। इस बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए हैं। अब से कुछ देर बार कैबिनेट में लिए गए फैसलों के बारे में विस्तार से जानकारी दी जाएगी।

महंगाई की मार से परेशान आम आदमी

कोरोना संकट काल के बीच कमजोर अर्थव्यवस्था के कारण महंगाई लगातार बढ़ रही है। पेट्रोल, डीज़ल के दाम भी लगातार उछाल पर हैं। राजधानी दिल्ली सहित देश के कई शहरों में पेट्रोल के दाम 100 रुपए से ऊपर है। साथ ही खाद्य तेलों की कीमतों में भी लगातार उछाल आने के कारण रसोई का बजट भी बिगड़ गया है। केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी से मध्यम वर्ग कर्मचारी को बड़ी राहत मिलेगी।

 

About rishi pandit

Check Also

ममता बनर्जी का पुलिस को अल्टीमेटम, 10 साल की बच्ची से रेप मामले में आरोपी को 3 महीने के अंदर हो मौत की सजा

कोलकाता पश्चिम बंगाल के कुल्तुली में 10 साल की बच्ची के साथ रेप और मर्डर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *