Monday , October 7 2024
Breaking News

MP: सिटी मजिस्ट्रेट और आर्मी के मेजर की कोर्ट में 500 रुपये में शादी

MP court marriage: digi desk/BHN/ धार/ शहर की सिटी मजिस्ट्रेट शिवांगी जोशी ने आर्मी में मेजर के पद पर कार्यरत अनिकेत चतुर्वेदी के साथ धार में सादगी से शादी की। धार कोर्ट में शिवांगी जोशी और भोपाल निवासी मेजर परिणय सूत्र में बंध गए।

उल्‍लेखनीय है कि सिटी मजिस्ट्रेट शिवांगी जोशी लॉकडाउन में सभी लोगों को यह सलाह देती थी कि विवाह समारोह सादगी से करें। कोरोना संक्रमण के इस काल में विशेष रुप से सावधानी रखें। उसी का अनुकरण उन्होंने खुद किया और यह साबित कर दिया कि कथनी और करनी में अंतर नहीं होना चाहिए।

धार में आयोजित समारोह में कलेक्टर आलोक कुमार सिंह सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद थे। जानकारी के अनुसार इस विवाह में पुष्‍पहार और मिठाई के नाम पर केवल पांच सौ रुपये ही खर्च हुए। उल्‍लेखनीय है कि कोरोना संक्रमण के कारण शिवांगी और अनिकेत का विवाह पिछले दो साल से नहीं हो पा रहा था। इस सादे आयोजन के जरिए दोनों ने अनुकरणीय उदाहरण भी पेश किया।

लक्ष्मी गोशाला में पौधारोपण किया

भारत विकास परिषद् के सदस्यों एवं महिला मंडल द्वारा लक्ष्मी गोशाला में पौधारोपण किया गया। इसमें पीपल, बरगद, नीम, आम एवं फलदार पौधे लगाए गए। इसके पश्चात गायों को गोग्रास दिया गया। इस अवसर पर परिषद के प्रांतीय पदाधिकारी एवं लक्ष्मी गोशाला के अध्यक्ष नरेश राजपुरोहित उपस्थित थे। उन्होंने बताया कि वर्तमान में 100-120 गायें है। सभी गाय स्वस्थ हैं।

 

About rishi pandit

Check Also

महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराधों पर पूर्व डीजीपी ने दिया कड़ा बयान, बोले- दुष्कर्मियों को मारो गोली

इंदौर मध्य प्रदेश के पूर्व डीजीपी एसके दास ने महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराध को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *