Monday , June 17 2024
Breaking News

Sky Lightning Death: आकाशीय बिजली गिरने से उत्तर प्रदेश में 41 और राजस्थान में 20 लोगों की गई जान

Sky Lightning Death: digi desk/BHN/नई दिल्ली/  बीती रात उत्तरप्रदेश, राजस्थान और मध्यप्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने के कारण कई लोगों की मौत हो गई है। मिली जानकारी के मुताबिक उत्तरप्रदेश में अलग-अलग जिलों में अभी तक 41 लोगों की बिजली गिरने से मौत होने की सूचना मिली है। साथ ही राजस्थान में भी बिजली गिरने से करीब 20 लोगों की मौत अलग-अलग स्थानों पर हुुई है। राजस्थान में मरने वालों में 7 बच्चे भी शामिल है। गौरतलब है उत्तर भारत में मानसून ने दस्तक दे दी है और कई राज्यों में जोरदार बारिश के साथ बिजली भी कड़क रही है। बीती रात उत्तरप्रदेश, राजस्थान और मध्यप्रदेश में कई जिलों में भारी बारिश भी हुई है। बिजली गिरने के कारण मध्यप्रदेश में 7 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है।

प्रयागराज में 2 बच्चों सहित 13 लोगों की मौत

उत्तरप्रदेश के प्रयागराज में आकाशीय बिजली गिरने के कारण 2 बच्चों समेत 13 लोगों मौत बिजली गिरने के कारण हुई है। साथ ही 8 मवेशियों की भी मौत हो गई। इधर कानपुर में 2 महिला सहित 5 लोगों की मौत होने की सूचना है और बिजली गिरने के कारण 3 लोगों की हालत गंभीर है। फिरोजाबाद में आकाशीय बिजली गिरने से 3 लोगों की मौत हो गई है। कौशांबी में 2 और मिर्जापुर में 1 बच्चे की मौत हुई है।

सीएम योगी ने दी 4-4 लाख की मदद

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने आकाशीय बिजली गिरने से मरने वालों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है। दी जाएगी। साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने घायलों को समुचित इलाज के लिए जिला प्रशासन को आदेश दिया है।

राजस्थान में 7 बच्चों की भी मौत

राजस्थान में आकाशीय बिजली के कहन से 20 लोगों की मौत हुई है और मरने वालों में 7 बच्चे भी शामिल हैं। सिर्फ जयपुर में 16 लोगों ने बिजली गिरने से अपनी जान गवां दी है। कनवास गांव में 4 और धौलपुर बाड़ी में 3 बच्चों की मौत हुई। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शोक व्यक्त करते हुए कहा है, “आकाशीय बिजली गिरने से कनवास गांव (कोटा) में 4 एवं कूदिन्ना गांव, बाड़ी(धौलपुर) में 3 बच्चों की मृत्यु बेहद हृदयविदारक है। बच्चों के परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं, ईश्वर उन्हें इस अत्यंत दुखद समय में संबल प्रदान करें। घायल बच्चों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना है।”

 

About rishi pandit

Check Also

अमेरिका-केलिफोर्निया में लूटा भारतीय ब्रांड का स्टोर, फिल्म के सीन की तरह चोरों ने दिया अंजाम

कैलिफोर्निया. अमेरिका के कैलिफोर्निया में मनी हाईस्ट सीरीज की तरह 20 चोरों ने भारतीय ब्रांड …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *