Friday , May 10 2024
Breaking News

Corona Update: संक्रमण के मामले में 30 फीसदी की कमी, तीन महीनों में सबसे कम रहे मौत के आंकड़े

Corona Update:digi desk/BHN/ कोरोना के मामले में अब अच्छी खबरें आने लगी हैं। देश में एक्टिव मामले 5 लाख से कम हो गये हैं और पीक समय की तुलना में कोविड के मामलों में 30 फीसदी की गिरावट आई है। स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में देश की कोरोनी स्थिति पर ताजा अपडेट देते हुए ये बात कही। लेकिन कुछ राज्यों जैसे महाराष्ट्र, तमिलनाडु, ओडिशा, आंध्र प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, त्रिपुरा, मेघालय, सिक्किम आदि में नये मामले लगातार आ रहे हैं और पॉजिटिविटी की दर भी 10 फीसदी से ज्यादा हो गई है। वैसे उन्होंने माना कि दूसरी लहर अभी भी पूरी तरह से खत्म नहीं हुई, और अभी भी कुछ इलाकों में इसका असर है।

उन्होंने पर्यटक स्थलों और हिल स्टेशनों पर लोगों की बढ़ती भीड़ को लेकर भी चिंता जताई और कहा कि अगर लोगों ने कोविड नियमों का पालन नहीं किया, तो सारी मेहनत पर पानी फिर जाएगा।

एक और अच्छी खबर ये है कि मंगलवार को देश में कोरोना वायरस से हुई मौतों का आंकड़ा काफी नीचे आ गया, और यह पिछले 91 दिनों यानी तीन महीने में सबसे कम रहा है। कोरोना से पिछले 24 घंटे में 553 मौतें दर्ज की गईं, जो 6 अप्रैल के बाद सबसे कम हैं। देश में कोरोना की दूसरी लहर के पीक के दौरान कोरोना से हुई मौतों का आंकड़ा 4500 तक पहुंच गया था। कोरोना संक्रमण के नये मामलों में भी कमी आई है। 6 अप्रैल को कोरोना के 96,982 मामले दर्ज किए गए थे, जबकि 06 जुलाई को कोरोना के 34,703 नए केस दर्ज किए हैं।

About rishi pandit

Check Also

मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर डेढ़ किलो कोकीन निगल गया अफ्रीकी शख्स, पकड़ा तो खुली सच्चाई

मुंबई मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक अफ्रीकी शख्स को 15 करोड़ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *