Saturday , September 21 2024
Breaking News

Tariff Hike: अब महंगी हो सकती हैं टेलीकॉम सेवाएं, Airtel के मालिक बोले- ‘टैरिफ बढ़ाने में कोई हिचक नहीं’

Tariff Hike: digi desk/BHN/ टेलीकॉम कंपनी एयरटेल के मालिक सुनील भारती मित्तल ने कहा है कि जरूरत पड़ने पर उनकी कंपनी टैरिफ बढ़ाने से परहेज नहीं करेगी। उनके इस बयान के बाद यह माना जा रहा है कि एयरटेल आने वाले समय में अपनी सेवाएं महंगी कर सकती है। फिलहाल भारत में अधिकतर कंपनियां 600 रुपये में 84 दिन तक रोजाना 2 जीबी डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा देती हैं।

इसके साथ ही हर दिन 100 SMS करने की सुविधा भी मिलती है। सुनील भारती मित्तल ने कहा “टेलीकॉम सेक्टर इस समय जबर्दस्त दबाव में है, मुझे उम्मीद है कि केंद्र सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि भारत का डिजिटल सपना बरकरार रहे और देश में कम से कम तीन टेलीकॉम ऑपरेटर्स का अस्तित्व बना रहे। सुनील मित्तल ने Vodafone Idea के चौथी तिमाही के नतीजे सामने आने के ठीक एक दिन बाद यह बयान दिया है। चौथी तिमाही के नतीजों में वोडाफोन आईडिया को 7,023 करोड़ रुपये का बड़ा नुकसान हुआ है।

टैरिफ बढ़ाने में नहीं हिचकिचाएगा Airtel

सुनील भारती मित्तल ने कहा कि टेलीकॉम इंडस्ट्री को अब अपने टैरिफ बढ़ाने चाहिए। उन्होंने यह भी साफ किया कि अगर जरूरत पड़ी तो एयरटेल टैरिफ बढ़ाने में नहीं हिचकिचाएगा। हालांकि टैरिफ को एकतरफा नहीं बढ़ाया जा सकता। पिछले कुछ सालों के परिपेक्ष में उन्होंने कहा कि अगर ये कहा जाए कि टेलीकॉम इंडस्ट्री थोड़ी नहीं, बड़ी मुश्किल में है। यह एक बेहद जबर्दस्त तनाव की स्थिति है।

देश में 3 टेलीकॉम कंपनियां रहना जरूरी

मित्तल ने भारत सरकार से उम्मीद जताते हुए कहा “मैं उम्मीद करता हूं कि सरकार, अथॉरिटीज और टेलीकॉम डिपार्टमेंट यह सुनिश्चित करेंगी कि भारत का डिजिटल सपना बरकरार रहे और यह देश में कम से कम तीन टेलीकॉम ऑपरेटर्स का अस्तित्व बना रहे।” OneWeb के वर्चुअल इवेंट के दौरान सुनील मित्तल ने ये सारी बातें कही हैं। OneWeb एक सैटेलाइट कम्यूनिकेशन कंपनी है, जिसे Bharti Global और यूके सरकार मैनेज करती है।

इंडस्ट्री के पिछले 5-6 साल बेहद खराब

सुनील मित्तल ने आगे कहा “बीते 5-6 साल इंडस्ट्री के लिए बेहद खराब रहे हैं, और नतीजा सबके सामने है। 10 टेलीकॉम ऑपरेटर का बिजनेस बंद हो चुका है और वो यह इंडस्ट्री छोड़कर जा चुके हैं, दो ऑपरेटर्स ने आपस में विलय कर लिया है और इस वक्त किसी तरह इंडस्ट्री में बने रहने की कोशिश कर रहे हैं। आप कब तक एक-दूसरे को मार सकते हैं। टैरिफ बढ़ाना हमेशा बुरा नहीं होता है। हमें टैरिफ की पुरानी दरों पर लौटने की जरूरत है।” उन्होंने आगे कहा कि 15 गुना खपत का मजा उठाओ, लेकिन कम से कम पुराने टैरिफ पर वापस आओ।

 

About rishi pandit

Check Also

NPS Vatasalya 18 साल तक करें सालाना 10,000 रुपये जमा, मिलेंगे 11 करोड़… कमाल की ये सरकारी योजना!

 नई दिल्‍ली वित्त मंत्री निर्मलासीतारण ने जुलाई 2024 के बजट के दौरान एक नई स्‍कीम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *