Friday , May 10 2024
Breaking News

Shahdol: रिकार्ड बनाने लगी होड़, आज तक 3.81 लाख लोगों ने लगवाई वैक्सीन

शहडोल,भास्कर हिंदी न्यूज़/ शहडोल जिले में वैक्सीनेशन को लेकर लोगों में भारी उत्साह देखा जा रहा है। 30 जून की दोपहर पांच बजे तक का जो रिकार्ड है उसके मुताबिक जिले के 3 लाख 81 हजार लोगों ने वैक्सीन लगवा ली है जबकि जिले में 7 लाख 41 हजार 448 लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य है। जिले के 26 हजार 017 लोगों ने दूसरा डोज भी ले लिया है। इस तरह कहा जाए तो कुल 4 लाख 7 हजार 444 डोज लगाई जा चुकी हैं। शहडोल हर मामले में रिकार्ड बनाने में आगे रहता है। यही कारण है कि वैक्सीनेशन सेंटर्स पर लोगों की लंबी लाइन लगातार बढ़ रही भीड़ और लोगों का उत्साह नजर आ रहा है। जिले में बुधवार शाम पांच बजे तक की स्थिति में 51.44 प्रतिशत वैक्सीनेशन पूरा हो गया है।

हर सेंटर पर भीड़ अब खुद से पहुंच रहे लोग

जिला मुख्यालय सहित जिले के अन्य सभी सेंटर्स पर लोगों की वैक्सीन लगवाने के लिए लंबी लाइन देखी जा रही है। एक समय था जब लोगों में डर और भ्रम की स्थिति के चलते सेंटर खाली पड़े रहते थे। अब यह हालत है कि लोग चाहे गांव के हों या शहर के सभी अपने आप सेंटर पर जाकर वैक्सीन लगवाने आगे आ रहे हैं। यह सब जिला प्रशासन की सजगता और कर्मठता के चलते हुआ है। साथ ही समाजसेवी संगठनों ने अपना शत प्रतिशत योगदान देकर इस काम को आगे बढ़ाने में काफी मदद की है।

इन संगठनों ने की जी तोड़ मेहनत
कलेक्टर सतेंद्र सिंह की पहल पर समाजसेवी संगठनों व्यापारी संगठनों ने जमकर वैक्सीनेशन के काम में सहयोग किया है। इनमें रोटरी क्लब, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, विद्या भारती, कैट व्यापारिक संगठन, जिला व्यापारी संघ, कल्याणी वेलफेयर सोसायटी,जिले की सभी नगरपालिकाएं, युवा समाजसेवी शामिल हैं। जिला मुख्यालय के महात्मा गांधी स्टेडियम में रोटरी क्लब और शुभम पैलेस में कैट का कैंप जोरदार रहा।
स्टेडियम में नहीं हुई सेकंड डोज वालों की एंट्री
जिला मुख्यालय के महात्मा गांधी स्टेडियम में सुबह 10 बजे से लाइन लगना शुरू हो गई थी। दोपहर एक बजे यहां पर सेकेंड डोज की कमी हो गई जिसके बाद सेकेंड डोज वालों की इंट्री को बंद करना पड़ गया। यही हाल मानस भवन का रहा यहां पर अच्छा खासा उत्साह देखने मिला। यहां पर फर्स्ट एवं सेकेंड डोज दोनों लगाई जा रही थी बाहर और अंदर दोनों ओर अच्छी खासी भीड़ थी और वैक्सीन लगाने वालों को काफी मशक्कत करनी पड़ रही थी।

About rishi pandit

Check Also

Satna: 20 मई तक सभी विभाग सीएम हेल्पलाइन की आधी शिकायतें कम करें- रानी बाटड

मैहर कलेक्टर ने टीएल बैठक में की समीक्षा सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर मैहर रानी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *