Wednesday , June 26 2024
Breaking News

सिर्फ इमरान नहीं पाकिस्तान में सभी की सोच में खोट, अब मौलाना बोले- औरतों का जिस्म दिखाना, मर्द को जुर्म की दावत देता है’

Not only Imaran there is a problem in everyones thinking:digi desk/BHN/ बलात्कार जैसे संगीन अपराध के लिए महिलाओं को दोषी ठहराने पर मशहूर मौलाना अल्लामा जावेद नकवी ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का समर्थन किया है। मौलाना ने इमरान के बयान की आलोचना करने वालों को आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने ऐसा कुछ गलत नहीं कहा, जिस पर हंगामा हो रहा है। PM के समर्थन में अल्लामा जावेद ने जो कहा उससे साफ हो गया कि पाकिस्तान में बड़ी हस्तियां जो कि पढ़ी लिखी भी हैं। उनका महिलाओं को लेकर क्या सोचना है। उन्होंने कहा कि अरबी में औरत को शर्मगाह कहते हैं, वह चीज जिसे छिपाकर रखा जाए।

औरतों को अपना पूरा जिस्म ढकना चाहिए

मौलाना अल्लामा जावेद नकवी ने भी इमरान खान की तरह रेप के लिए औरतों को ही जिम्मेदार बताते हुए कहा “लिबरल्स और सेक्यूलर लोग इमरान खान की आलोचना कर रहे हैं। लेकिन उन्होंने कुछ गलत नहीं कहा। औरत ही मर्द को जुर्म की दावत देती है। औरतें लिबास के अंदर भी मर्दों के लिए बहुत कशिश रखती हैं। औरत वो चीज होती है, जिसे छिपा कर रखा जाना चाहिए और औरतों के पूरे जिस्म को छिपाने की जरूरत है।”

विवादित बयानों के लिए मशहूर हैं अल्लामा

अल्लामा जावेद नकवी ने कई सालों तक ईरान में रहकर इस्लाम की शिक्षा ली है। वो अपने विवादित बयानों और कट्टरपंथी विचारधारा के लिए पाकिस्तान में काफी मशहूर हैं। मौलाना ने कहा कि यदि कोई महिला टाइट, भड़कीला या कम लिबास पहनकर जिस्म दिखाती है, तो वो मर्दों को गुनाह के लिए दावत देती है फिर चाहे वो बहन हो, मां हो या पत्नी हो। उन्होंने कहा कि औरत शर्मगाह है और उसे हर हाल में अपना जिस्म छिपाकर रखना चाहिए।

क्या है मामला ?

इमरान खान ने कुछ दिन पहले एक इंटरव्यू में कहा था कि अगर कोई महिला कम कपड़े पहनती है तो उससे पुरुषों पर असर पड़ता है। वो कोई रोबोट नहीं हैं। यह एक कॉमन सेंस है। इस बयान के बाद से इमरान की आलोचना हो रही है। उनकी पूर्व पत्नी जेमिमा गोल्डस्मिथ ने भी उन पर निशाना साधा था। गोल्डस्मिथ ने एक ट्वीट शेयर करते हुए लिखा था कि एक बार फिर से अफसोस। इससे पहले, सीनेटर शेरी रहमान ने भी ‘छोटी सोच’ के चलते पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की आलोचना की थी।

 

About rishi pandit

Check Also

भारतीय छात्रों की पसंद नहीं कनाडा, संख्या में दिखी गिरावट

ओटावा  कनाडा के कॉलेज लंबे समय तक भारतीय छात्रों के पसंदीदा रहे हैं लेकिन हालिया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *