Wednesday , June 26 2024
Breaking News

Beauty Tips: शाहिद कपूर की पत्नी की खूबसूरती का क्या है राज, जानिए स्किन केयर के लिए क्या करती हैं मीरा राजपूत

Beauty Tips meera rajput: digi desk/BHN/ बॉलीवुड स्टार शाहिद कपूर ने साल 2015 में दिल्ली की मीरा राजपूत से शादी की तो उनके सभी फैंस जानना चाहते थे कि आखिर मीरा हैं कौन। कुछ समय बाद मीरा राजपूत ने अपना इंस्टाग्राम अकाउंट पब्लिक कर दिया और लोगों को उनके बारे में जानने को मिला। उनके इंस्टाग्राम अकाउंट से आप उनके बारे में कई चीजें जान सकते हैं। मीरा शाहिद और अपने दोनों बच्चों मिशा और जैन से बेहद प्यार करती हैं। इसके अलावा उनकी बेदाग त्वचा और फैशन भी अक्सर लोगों का ध्यान खींचते हैं।

मीरा का इंस्टाग्राम अकाउंट देखकर आप आसानी से पता कर सकते हैं कि उनकी स्किन बहुत ही अच्छी है। लेकिन थोड़ा ध्यान से देखने पर आपको यह भी समझ आएगा कि मीरा इसके लिए कितनी मेहनत करती हैं। यहां हम आपको इसी बारे में बता रहे हैं। आप भी मीरा राजपूत के आसान और प्रभावी तरीकों को अपनाकर अपनी त्वचा को बेदाग और चमकदार बना सकते हैं।

मीरा का मॉर्निंग रूटीन

मीरा ने एक बार बताया था कि स्किन को सेहतमंद रखने के लिए उनका मार्निंग रूटीन बेहद ही सरल और आसान है। वो सीरम के साथ मॉस्चराइजर और सन स्क्रीन लगाती हैं। उन्होंने यह भी बताया था कि सनस्क्रीन को अपने रूटीन में शामिल करने के लिए उन्हें लंबे समय तक मशक्कत करनी पड़ी थी।

मीरा का नाइट रूटीन

मीरा ने बताया था कि उनका रात का रूटीन गेम चेंजर साबित हुआ था। इसमें सीरम, क्रीम और फेस मसाज शामिल है।

चमकदार त्वचा के लिए योग जरूरी

आपको यकीन या नहीं लेकिन योग के जरिए आप अपनी मनपसंद स्किन पा सकते हैं। इससे आप शारीरिक रूप से फिट रहते हैं और तनाव भी कम होता है। इसका नतीजा आपकी चमड़ी पर भी दिखता है।

सही व्यायाम करना जरूरी

रोजना के स्किनकेयर रूटीन के अलावा मीरा रोजाना कार्डियो एक्सरसाइज भी जमकर करती हैं। उनका मानना है कि इससे उनकी स्किन स्वस्थ्य रहती है और उनका मन भी प्रसन्न रहता है।

भरपूर नींद लेना है जरूरी

आपकी स्किन को हेल्दी रखने के लिए भरपूर नींद लेना जरूरी है। यह कहना बहुत आसान है लेकिन कर पाना उतना ही मुश्किल है। हेल्दी स्किन के लिए कम से कम 8 घंटे सोना जरूरी है। मीरा अपनी नींद के साथ समझौता नहीं करती हैं। इसीलिए उनकी स्किन इतनी हेल्दी है।

रसोई का सामान बन सकता है ब्यूटी प्रोडक्ट

मीरा राजपूत बहुत हद तक रसोई के सामान के जरिए अपना स्किनकेयर प्रोडक्ट बनाती हैं। उनके फेस मास्क में शहद, हल्दी, नींबू, बेसन और दही का पेस्ट शामिल है।

कच्चा दूध भी है लाभकारी

मीरा ने बताया था कि जरूरत पड़ने पर वो कच्चे दूध से अपनी त्वचा की देखभाल करती हैं। वो लगभग तीन चम्मच कच्चा दूध लगाकर उसे सूखने देती हैं और बाद में धो लेती हैं। दूध की गंध से बचने के लिए इसमें गुलाब जल भी मिलाया जाता है।

क्या है स्किनकेयर सीक्रेट

पिंपल या मुहासे होने पर मीरा पानी में तुलसी डालकर उसे कुछ समय के लिए गरम करती हैं और ठंडे होने पर रुई की मदद से उसे पिंपल पर रखती हैं। इस तरीके से आप भी कुछ समय के लिए पिंपल को रोक सकते हैं, लेकिन स्थायी छुटकारा पाने के लिए आपको अपना पूरा शरीर फिट रखना पड़ेगा।

 

About rishi pandit

Check Also

उर्फी जावेद ने किया अरमान मलिक का समर्थन, दो पत्नियों को लेकर आलोचकों पर बरसीं

रिएलिटी शो 'बिग बॉस ओटीटी सीजन 3' धीरे-धीरे अपनी रफ्तार पकड़ रहा है। इस सीजन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *