Wednesday , June 26 2024
Breaking News

मायावती का बड़ा ऐलान, यूपी में अकेले विधानसभा चुनाव लड़ेगी BSP, ओवैसी को झटका

Mayawati big announcement BSP will fight alone in up assembly: digi desk/BHN/ उत्तर प्रदेश में अगले साल के शुरू में विधानसभा चुनाव होने हैं और प्रदेश में सियासी हलचल अभी से तेज हो गई है। ताजा खबर बसपा खेमे से आ रही है जहां पार्टी सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने ऐलान किया है कि पार्टी उत्तर प्रदेश के साथ ही उत्तराखंड का विधानसभा चुनाव भी अकेले ही लड़ेगी। दरअसल, पिछले दिनों से चर्चा थी कि उत्तर प्रदेस में बसपा और असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम मिलकर चुनाव लड़ सकते हैं। एआईएमआईएम के यूपी प्रमुख शौकत अली ने एक इंटरव्यू में कहा था कि दोनों पार्टियों के नेताओं के बीच साथ चुनाव लड़ने पर चर्चा हो रही है। बहरहाल, Mayawati के ताजा ऐलान ने ओवैसी की पार्टी को झटका दिया है। Mayawati ने एक के बाद एक ट्वीट कर अपने फैसले की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पंजाब में पार्टी गठबंधन में चुनाव लड़ रही है, लेकिन यूपी और उत्तराखंड में किसी के साथ गठबंधन नहीं करेगी। मायावती के इस फैसले से यूपी में बड़ा सियासी असर पड़ेगा, क्योंकि कुछ लोग मान रहे थे कि दलित और मुस्लिम साथ आकर भाजपा को मात दे सकते हैं।

Mayawati के ट्वीट

मीडिया के एक न्यूज चैनल में कल से यह खबर प्रसारित की जा रही है कि यूपी में आगामी विधानसभा आमचुनाव औवेसी की पार्टी AIMIM व बीएसपी मिलकर लड़ेगी। यह खबर पूर्णतः गलत, भ्रामक व तथ्यहीन है। इसमें रत्तीभर भी सच्चाई नहीं है तथा बीएसपी इसका जोरदार खण्डन करती है। वैसे इस सम्बन्ध में पार्टी द्वारा फिरसे यह स्पष्ट किया जाता है कि पंजाब को छोड़कर, यूपी व उत्तराखण्ड प्रदेश में अगले वर्ष के प्रारंभ में होने वाला विधानसभा का यह आमचुनाव बीएसपी किसी भी पार्टी के साथ कोई भी गठबन्धन करके नहीं लड़ेगी अर्थात् अकेले ही लड़ेगी।

बीएसपी के बारे में इस किस्म की मनगढ़न्त व भ्रमित करने वाली खबरों को खास ध्यान में रखकर ही अब बीएसपी के राष्ट्रीय महासचिव व राज्यसभा सांसद सतीश चन्द्र मिश्र को बीएसपी मीडिया सेल का राष्ट्रीय कोओर्डिनेटर बना दिया गया है। साथ ही, मीडिया से भी यह अपील है कि वे बहुजन समाज पार्टी व पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष आदि के सम्बन्ध में इस किस्म की भ्रमित करने वाली अन्य कोई भी गलत खबर लिखने, दिखाने व छापने से पहले श्री एस.सी. मिश्र से उस सम्बंध में सही जानकारी जरूर प्राप्त कर लें।

About rishi pandit

Check Also

ओम बिरला फिर चुने गए लोकसभा स्पीकर, ध्वनिमत से हुआ फैसला, नहीं आई वोटिंग की नौबत

नईदिल्ली BJP सांसद ओम बिरला (OM Birla) को एक बार फिर लोकसभा का स्‍पीकर चुन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *