Monday , May 13 2024
Breaking News

नर्स ने बगैर वैक्सीन भरे बिना लगा दिया इंजेक्शन, आप भी वैक्सीन लगवाने जाएं तो रहें अलर्ट

Corona vaccine: digi desk/BHN/पटना/ बिहार में एक बार फिर कोरोना वैक्सीन को लेकर स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। बिहार के छपरा जिले के मासूमगंज शहरी स्वास्थ्य केंद्र में वैक्सीनेशन कार्यक्रम के दौरान एक नर्स ने बड़ी लापरवाही कर दी। यहां जब एक युवक कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए आया तो नर्स ने युवक को खाली इंजेक्शन लगा दिया।

 वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

बाद जब इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होनेे लगा तो स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को बड़ी कार्रवाई की है। स्वास्थ्य विभाग ने आरोपित नर्स चंदा देवी को वैक्सीनेशन के कार्य से मुक्त कर दिया, साथ ही निलंबित भी कर दिया है।

नर्स ने मानी गलती, काफी भीड़ होने के कारण हो गई भूल

वहीं स्वास्थ्य विभाग द्वारा कार्रवाई करने के बाद आरोपित नर्स ने अपनी गलती भी मान ली है और उनने अपने जवाब में कहा है कि काफी भीड़ के कारण भूल हो गई। अब विभाग ने युवक को फिर से वैक्सीन की पहली डोज देने का आदेश दिया है।

ये है पूरा मामला

आरोपी नर्स चंदा देवी की नियुक्ति एकमा स्वास्थ्य केंद्र में है। टीकाकरण के कारण नर्स की प्रतिनियुक्ति मासूमगंज शहरी स्वास्थ्य केंद्र पर की गई थी। बुधवार को जब एक युवक छपरा शहर के मासूमगंज शहरी स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लेने आया था तो नर्स ने युवक को खाली इंजेक्शन लगा दिया। तब वहां मौजूद युवक के दौस्त ने इस पूरी घटना का वीडियो बना दिया। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने पर नर्स की लापरवाही सबसे सामने आ गई। जब जांच में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मामले को सही पाया तो नर्स के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई।

घटना पर ये बोले आला अधिकारी

इस घटना के बाद जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. अजय कुमार शर्मा ने कहा कि नर्स पर कार्रवाई करते हुए नोटिस जारी किया गया है और निलंबित कर दिया गया है। नर्स ने अपनी गलती स्वीकार की है। नोटिस का जवाब मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल नर्स को टीकाकरण कार्य से मुक्त कर दिया गया है।

About rishi pandit

Check Also

Bengal: पश्चिम बंगाल में TMC पर जमकर बरसे PM मोदी, कहा- ममता सरकार में सुरक्षित नहीं बहनें

National bengal politics pm modi lashed out at tmc in west bengal said sisters are …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *