Monday , May 13 2024
Breaking News

Katni: जर्जर मकान का छज्जा गिरा, एक की मौत, एक घायल

कटनी,भास्कर हिंदी न्यूज़/ पूरे नगर निगम क्षेत्र में जर्जर मकान बारिश के मौसम में हादसों को आमंत्रित कर रहे हैं लेकिन नगर निगम की उदासीनता से कार्रवाई नहीं हो पा रही है। ऐसा ही एक हादसा गुरूवार को कटनी में हुआ। हादसे में एक युवक की जान चली गई जबकि दूसरा अभी घायल है।

अभी मानसून पूरी तरह सक्रिय नहीं हुआ और कटनी में हादसे होने शुरू हो गए। कोतवाली थाना क्षेत्र के एक मकान का छज्जा गिरने से नीचे खडे एक युवक की मौत हो गयी, जिससे पर हडकंप मच गया।

जानकारी के अनुसार कटनी के मालवीय गंज क्षेत्र में मकान का छज्जा गिरने से नीचे खड़े एक युवक की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार दोपहर लगभग 12 बजे सुनील जैन के घर का बारजा अचानक भरभराकर गिर गया। इससे उसकी चपेट में युवक आ गया। युवक की पहचान राज कपूर ठाकुर के रूप में हुई है। राज कपूर ठाकुर के साथ विजय चौबे नामक युवक भी खड़ा था जो गंभीर रूप से घायल हो गया। मृतक राज कपूर पिता बाबूलाल ठाकुर मालवीय गंज कटनी का निवासी है। कटनी में इससे पहले भी कई घटनाएं घट चुकी हैं।

नोटिस देने तक सिमटी कार्रवाई

शहर के बीच वर्षों से जर्जर हालत में खड़े भवन अब भी हादसों को न्यौता दे रहे हैं। नगर निगम अधिकारी केवल मकान मालिकों को नोटिस देने की बात कह रहे हैं। शहर के बीच खड़े दो मंजिला, तीन मंजिला मकानों की हालत ऐसी हो गई है कि वे कभी भी धरासाई हो सकते हैं। कुछ मकान तो सड़क के किनारे हैं यहां से लोगों की आवाजाही बनी रहती है।

यदि भवन गिरते हैं तो गंभीर हादसा भी हो सकता है। लेकिन तो इस ओर न तो नगर निगम गंभीर है और ही मकान मालिकों को इसकी चिंता है। हालांकि कुछ मकान खाली पड़े हुए हैं लेकिन कुछ जर्जर मकानों के निचले हिस्से में दुकानें संचालित हो रही है। जर्जर हो चुके मकानों में घास उग आई है तो किसी की दीवारें भसकने लगी हैं। इन मकानों के पास लोग कचरा फेंकने लगे हैं और गंदगी कर रहे हैं। रहवासी इलाकों में बने मकानों के अलावा कुछ सरकारी भवन भी खस्ताहाल हो चुके हैं।

About rishi pandit

Check Also

झाबुआ जिले के रानापुर में स्कार्पियो कार और दो बाइक की टक्कर, तीन लोगों की मौत

झाबुआ-रानापुर झाबुआ जिले के रानापुर थाना क्षेत्र के ग्राम कालिया कोतली तिराहे के समीप ग्राम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *