Wednesday , June 26 2024
Breaking News

Britney Spears ने कोर्ट में रोते हुए बताई पिता की हकीकत, जज से बोलीं- मुझे मेरी जिंदगी लौटा दीजिए

Britney Spears: digi desk/BHN/ अमेरिकी पॉप सिंगर ब्रिटनी स्‍पीयर्स ने कोर्ट में अपने पिता की गार्जियनशिप से आजादी मांगी है। उन्होंने जज से कहा कि मैं अपना जीवन फिर से जीना चाहती हूं। ब्रिटनी ने कोर्ट में इमोशनल होते हुए कहा, ‘मुझे मेरी जिंदगी, मेरी आजादी वापस चाहिए। 13 साल हो चुके हैं, अब बहुत हुआ।’ ब्रिटनी मानसिक रूप से ठीक नहीं हैं। इस वजह से उनके पिता 2008 से कानूनी तौर पर उनकी देखरेख कर रहे हैं। ब्रिटनी के पिता जेमी स्‍पीयर्स के पास कानूनी अधिकार है, जिसके वो अपनी बेटी के जीवन से जुड़ा हर फैसला ले सकते हैं। इसमें उनकी पर्सनल लाइफ और पैसों से जुड़े मामले भी शामिल हैं।

ब्रिटनी ने बुधवार को वीडियो लिंक के जरिए लॉस एंजिलिस के एक कोर्ट में अपना बयान दर्ज करवाया। कोर्ट के बाहर उनके फैंस उनकी आजादी की मांग कर रहे थे, लेकिन जब ब्रिटनी ने बोलना शुरू किया तब सभी लोगों ने शांत होकर उन्हें सुना। करीब 20 मिनट के बयान में ब्रिटनी ने अपना दर्द बांटते हुए कोर्ट से ‘आजादी’ की मांग की। सोशल मीडिया पर भी ब्रिटनी के फैंस उनका समर्थन कर रहे हैं और ट्विटर पर ‘FreeBritney’ के नाम से कैम्‍पेन चला रहे हैं।

2008 में ब्रिटनी के कंजरवेटर बने थे पिता जेमी

39 साल की हैं ब्रिटनी के फाइनेंस से लेकर निजी जिंदगी से जुड़े अध‍िकर मामलों के फैसले उनके पिता जेमी स्‍पीयर्स करते हैं। ब्रिटनी मारपीट करने, खराब मानसिक स्वास्थ्य और नशीली दवाएं लेने के कारण विवादों में रहीं थी। इसके बाद साल 2008 में उनके पिता जेमी को उनका कंजरवेटर यानी संरक्षक बनाया गया था। अब ब्रिटनी ने उनके ऊपर ही गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्हें अपने पिता से डर लगता है।

अपने पिता से डरती हैं ब्रिटनी

कोर्ट की सुनवाई की गोपनीय रिकॉर्ड के आधार पर ‘न्यूयॉर्क टाइम्स’ ने लिखा ‘ब्रिटनी ने 2014 में यह कहा था कि उनके पिता उनके जीवन में दखलअंदाजी कर रहे हैं। उन्होंने अपने पिता की शराब की लत को वजह बताते हुए अपनी परेशानी बताई थी। इसके बाद पिछले साल ब्रिटनी के वकील सैमुअल डी इनघम ने कोर्ट से कहा था कि ब्रिटनी को अपने पिता से डर लगता है। ब्रिटनी करीब 445 करोड़ रुपये की मालकिन हैं और इन पैसों के संरक्षक उनके पिता हैं।

रोते हुए दर्ज कराया बयान

वीडियो लिंक के जरिए बयान देते हुए ब्रिटनी स्‍पीयर्स फूट-फूट कर रोने लगीं। इस वजह से उन्हें दो बार सांस लेनी पड़ी और सांस लेने के कारण उन्हें दो बार शपथ भी लेनी पड़ी। उन्होंने कहा किया कानूनी व्यवस्था ट्रोमा और डिप्रेशन देनी वाली है। उन्होंने कहा “मैं खुश नहीं हूं। मैं सो नहीं पा रही हूं। मैं बहुत गुस्‍से में हूं। यह अमानवीय है। मैं हर दिन रोती हूं।” उन्होंने जज से गुहार लगाते हुए कहा, “मुझे सच में विश्वास है कि यह रूढ़िवादिता अपमानजनक है। मैं बदलाव चाहती हूं, मैं इसके लायक भी हूं।”

पिता पर शोषण का आरोप

ब्रिटनी ने पिछले साल अपने पिता की गार्जियनश‍िप हटाने के लिए मुकदमा दायर किया था। इसके साथ ही उनकी जगह किसी फाइनेंश‍ियल इंस्‍ट‍िट्यूशन को ब्रिटनी की संपत्त‍ि का अध‍िकार देने के बात कही गई थी। उनके वकील ने कोर्ट से कहा कि 2016 से ही ब्रिटनी के पिता उनका मानसिक शोषण कर रहे हैं। इस दमनकारी गार्जियनश‍िप के जरिएर ब्रिटनी को कंट्रोल किया जा रहा है। ब्रिटनी ने अपने पिता के संरक्षण में तीन नए एल्बम रिलीज किए। वह कई टीवी शोज में भी नजर आईं और लास वेगास में नया घर भी खरीदा। लेकिन जनवरी, 2019 में उन्होंने अचानक अपने सारे प्रोग्राम कैंसल कर दिए। इसके साथ ही उन्होंने घोषणा की कि वह अगली सूचना तक कोई प्रोग्राम नहीं करेंगी।

डॉक्टर मुझे जबरन दवाइयां दे रहे- ब्रिटनी

2019 में ब्रिटनी ने आरोप लगाया था कि उनके पिता और सहयोगी उन्‍हें लगातार धमकी दे रहे हैं। उन्होंने कहा “वो कह रहे हैं कि जैसा वह चाहते हैं मैं वैसा करती रहूं। यदि मैं ऐसा नहीं करती, तो वे मुझे सजा देंगे। मेरे डॉक्‍टर भी मुझे जबरन दवाइयां दे रहे हैं। मुझे हमेशा नशे जैसा महसूस होता है। मुझे अकेले में कपड़े बदलने या खुद कार चलाने की आजादी भी नहीं है। बस अब बहुत हो गया, मुझे मेरी आजादी वापस चाहिए।”

पिता के वकील बोले- वह जब चाहें तब कंजरवेटरशिप खत्म कर सकती हैं

ब्रिटनी के पिता की वकील विवियन ली थोरीन ने बताया कि ब्रिटनी जब चाहें तब वो यह कंजरवेटरशिप खत्म कर सकती हैं। उन्होंने कहा कि ब्रिटनी के पिता ने एक संरक्षक के तौर पर उनकी बहुत अच्‍छे से देखभाल की है। वो ब्रिटनी के पैसों का भी अच्‍छे से हिसाब रखते हैं। इसके बावजूद ब्रिटनी जब चाहें अपनी कंजरवेटरशिप खत्म कर सकती हैं। ब्रिटनी जानती हैं कि जब भी उन्हें उनकी जरूरत होगी, उनके पिता उनके लिए मौजूद रहेंगे, फिर चाहे वह संरक्षक हों या ना हों।

About rishi pandit

Check Also

टॉम क्रूज और केटी होम्‍स की बेटी सूरी हुईं हाई स्‍कूल ग्रेजुएट, हटाया पिता का सरनेम

न्यूयॉर्क टॉम क्रूज और केटी होम्स की बेटी सूरी एक बार फिर सुर्ख‍ियों में है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *