Saturday , July 6 2024
Breaking News

Katni: सूरत के युवकों के पास मिले करीब 7 करोड़ के सोने के गहने, जीआरपी दबोचा

जांच में जुटी जीआरपी, आयकर व जीएसटी की टीम

 

कटनी,भास्कर हिंदी न्यूज़/ मंगलवार की देर रात जीआरपी पुलिस ने मुख्य रेलवे स्टेशन के प्लेट फार्म दो पर 14 किलो सोने के आभूषण के साथ तीन लोगों को धर दबोचा । तीनों युवक सूरत के रहने वाले है। तीनों युवकों के नाम अजय कुमार, धवल कुमार, पल्लोव पटेल निवासी सूरत है। जो ताप्ती गंगा एक्सप्रेस से कटनी आए थे। यह ट्रेन सूरत से भागलपुर जाती है। आभूषणों से संबंधित कागजों की पुलिस जांच कर रही है। 14 किलो आभूषण का बाजार मूल्य लगभग सात करोड़ रुपये आंका जा रहा है। पकड़े गए युवकों के पास इतने आभूषण कहां से आए। इसकी जानकारी जुटाई जा रही है।

गश्त के दौरान पकड़े गए युवक 

जीआरपी थाना प्रभारी आरके पटैल ने जानकारी देते हुए बताया कि सूरत से कटनी आए युवकों को रात्रि गश्त के दौरान कटनी रेलवे स्टेशन में पकड़ा गया है। जानकारी के अनुसार यह युवक ट्रेन से उतर कर यह जेवरात कटनी के ही किसी सराफा व्यापारी को देने वाले थे। इससे पहले ही युवक पुलिस की गिरफ्त में आ गए।

नहीं दे पाए संतोषजनक जवाब

जांच पड़ताल करने पर युवको के पास से लगभग 14 किलो सोने जेवर पाए गए है। इस संबंद्ध में उनसे जानकारी प्राप्त करने पर युवको द्वारा कोई संतोष जनक जवाब और दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किए गए। इसके बाद रेल पुलिस के द्वारा आगे की कार्रवाई करते हुए पूछताछ के लिए थाना लाया गया।

आयकर विभाग जुटा जांच में

पकड़े गए युवकों से मिला दस्तावेजों को खंगालने में आयकर विभाग भी जुट गया है। जीएसटी की टीम भी जांच भी मामले की जांच कर रही है। मामले की जानकारी मिलते ही रेल पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार जैन भी कटनी पहुंचे। जीआरपी थाना प्रभारी आर के पटेल ने बताया मामले की जांच आयकर विभाग के अधिकारी और जीएसटी की टीम कर रही है। मामले का पता लगाया जा रहा है। मामले की जांच अभी जीएसटी विभाग भी करेगा मामले के हर पहलुओं की जांच की जा रही है ताकि स्वर्ण आभूषणों के सही स्रोत का पता लगाया जा सके।

बिल नहीं दिखा पा रहे युवक

जीआरपी के मुताबिक युवक अपने को सराफा कारोबारी बता रहे हैं। उनके पास मिले स्वर्ण आभूषणों को वजन 13 किलो 9 सौ ग्राम है। आभूषण के बिल भी व्यापारियों द्वारा दिखाए गए हैं। बिल के अनुसार सोने के आभूषणों की कीमत करीब 5 करोड़ 44 लाख 38 हजार 617 रुपये है। जबकि आभूषणों का वर्तमान बाजार मूल्य करीब 7 करोड़ रुपये है।

About rishi pandit

Check Also

खंडवा में 16 साल पहले अबू फैजल ने किया था आतंक का बीजारोपण, मशहूर होने के लिए चुनी आतंक की राह

खंडवा सिमी का गढ़ रहे खंडवा का आतंक से पुराना नाता है। 16 साल पहले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *