Saturday , July 6 2024
Breaking News

Vaccination: टीकाकरण का रिकॉर्ड बनाने पर भी MP का बना मजाक, चिदंबरम का तंज- मोदी को मेडिसिन का नोबेल मिलेगा

Corona Vaccination record in M.P: digi desk/BHN/नयी दिल्ली/ 21 जून को देश भर में कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) कार्यक्रम नये अंदाज में शुरू हुआ। इसमें 18 प्लस से सभी लोगों को केंद्र सरकार की ओर से फ्री वैक्सीन (Free Vaccine) दी जा रही है। इस दिन सरकार ने रिकॉर्ड वैक्सीनेशन का लक्ष्य रखा था। मध्य प्रदेश (MP News) ने सबसे ज्यादा 16 लाख से ज्यादा वैक्सीनेशन का दावा कर सबको चौंका दिया। देश भर में करीब 86 लाख वैक्सीनेशन की बात कही गयी। अब कांग्रेस नेता जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने एमपी सरकार के दावे को झूठा बताया है।

जयराम रमेश के एक ट्वीट ने एमपी सरकार के दावे पर सवाल खड़े कर दिये हैं। जयराम रमेश ने ट्वीट किया कि जहां 21 जून को 16 लाख से ज्यादा वैक्सीनेशन किये गये। वहीं 22 जून को 5 हजार का आंकड़ा भी पार नहीं हुआ। जयराम रमेश ने अपने ट्विटर हैंडल पर तीन दिन के वैक्सीनेशन का डेटा शेयर किया है और कहा कि यह बेवकूफ बनाने की कोशिश है।

रमेश के मुताबिक एमपी में 20 जून को राज्य में 692, 21 जून को 16.93 लाख और फिर 22 जून को 4,842 वैक्सीन लगाये गये। यह तीन दिनों का ट्रेंड बताता है कि एमपी सरकार सभी को कैसे बेवकूफ बनाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि इससे साफ जाहिर होता है कि केवल योजना बनाकर अपनी छवि चमकाने का प्रयास किया गया है। उस स्तर पर टीकाकरण नहीं हो पाया है।

जयराम रमेश के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने भी केंद्र सरकार पर वैक्सीनेशन को लेकर निशाना साधा है। उन्होंने टाइम्स न्यूज नेटवर्क के एक अखबार की कटिंग शेयर करते हुए कहा कि मोदी है तो मुमकिन है को अब मोदी है तो चमत्कार है पढ़ना चाहिए। उन्होंने आगे लिखा कि रविवार को जमाखोरी, सोमवार को टीका लगाएं और मंगलवार को लंगड़ाकर वापस लौट जाएं। एक दिन के टीकाकरण के विश्व रिकॉर्ड के पीछे यही रहस्य है।

चिदंबरम ने आगे कहा कि मुझे यकीन है कि इस करतब को गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में जगह मिलेगी। कौन जाने, हो सकता है मेडिसिन का नोबेल पुरस्कार मोदी सरकार को दिया जाए। चिदंबरम ने जो न्यूज शेयर की है उसमें एमपी सहित कर्नाटक, यूपी, गुजरात और हरियाणा के पांच दिनों के वैक्सीनेशन के डेटा शेयर किये गये हैं। इसमें एमपी, कर्नाटक, गुजरात और हरियाण में 22 जून को टीकाकरण में जबर्दस्त गिरावट देखने को मिल रही है।

 

About rishi pandit

Check Also

राउज एवेन्यू कोर्ट ने आबकारी नीति से संबंधित सीबीआई मामले में के कविता की न्यायिक हिरासत 18 जुलाई तक बढ़ा दी

नई दिल्ली राउज एवेन्यू कोर्ट ने शुक्रवार को दिल्ली आबकारी नीति से संबंधित केंद्रीय जांच …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *