Sunday , May 19 2024
Breaking News

Katni: जिले में 131 टीकाकरण केंद्रों पर प्रारंभ हुआ वेक्सीनेशन महा-अभियान

कटनी,भास्कर हिंदी न्यूज़/ संपूर्ण प्रदेश के साथ ही कटनी जिले में भी वेक्सीनेशन महा-अभियान की शुरुआत सोमवार 21 जून को जिले में हुई। राज्य शासन द्वारा जारी निर्देशों के तहत सभी टीकाकरण केंद्रों के लिए प्रेरकों को नियुक्त किया गया था। प्रशासन द्वारा नियुक्त किए गए प्रेरकों द्वारा अपने-अपने टीकाकरण केंद्रों में महापुरुषों के चित्रपट पर पुष्प अर्पित कर शुभारंभ किया गया। जिले में कुल 131 टीकाकरण केंद्र स्थापित किए गए थे। सभी केंद्रों में उत्साह के साथ नागरिकों द्वारा टीकाकरण कराया गया। कन्हवारा स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर टीकाकरण केंद्र का औपचारिक शुभारंभ विधायक संदीप जायसवाल ने किया। साथ ही उन्होंने सभी लोगों को टीकाकरण कराने के प्रति प्रेरित भी किया।

बहोरीबंद विधायक प्रणय प्रभात पांडेय गौरहा और तेवरी टीकाकरण केंद्र पहुंचे। यहां उन्होंने वेक्सीनेशन अभियान का औपचारिक शुभारंभ किया। उनके द्वारा उपस्थित जनों को कोविड वेक्सीनेशन का संकल्प भी दिलाया गया।

बड़वारा में क्षेत्रीय विधायक विजयराघवेंद्र सिंह द्वारा टीकाकरण केंद्र का शुभारंभ किया गया। यहां उन्होंने उपस्थिजनों को टीकाकरण के प्रति प्रेरित किया। भाजपा जिला अध्यक्ष रामरतन पायल ने भी पुरानी कचहरी परिसर पहुंचकर विधि विधान से वेक्सीनेशन कैंपेन का शुभारंभ किया। बसस्टेंड स्थित ऑडिटोरियम में वेक्सीनेशन कैंप की शुरुआत पूर्व महापौर शशांक श्रीवास्तव ने की। साथ ही उपस्थित नागरिकों को संकल्प भी दिलाया। जिले में सभी 131 टीकाकरण केन्द्रों में प्रेरकों द्वारा वेक्सीनेशन कैम्प की औपचारिक शुरुआत की गई।
कलेक्टर ने शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों के टीकाकरण केंद्रों का किया निरीक्षण, नागरिकों से संवाद कर बताया टीके का महत्व

 

कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने नगरीय व ग्रामीण क्षेत्रों के विभिन्नाा वेक्सीनेशन सेंटरर्स का निरीक्षण कर टीकाकरण कार्य का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने वेक्सीनेशन कार्य में संलग्न टीम से कार्य की प्रगति की जानकारी ली। उन्होंने कार्य में संलग्न टीम को प्रेरित किया और आवश्यक दिशा-निर्देश भी संबंधितों को दिए।

अपने विजिट में सबसे पहले कलेक्टर श्री मिश्रा पुरानी कचहरी परिसर में संचालित टीकाकरण केंद्र पहुंचे। यहां पर वेक्सीनेशन के रजिस्ट्रेशन कार्य के संबंध में जानकारी ली। वहीं टीकाकरण कराने पहुंचे नागरिकों से भी कलेक्टर ने चर्चा कर उनका फीडबैक लिया। कलेक्टर ने टीकाकरण कार्य में जुटे अमले को वेक्सीनेशन कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होने टीम को प्रोत्साहित भी किया।

पुरानी कचहरी परिसर के बाद कलेक्टर ने नालंदा स्कूल सिविल लाईन, एमजीएम हॉस्पिटल के वेक्सीनेशन केन्द्रों का भी विजिट किया। जिसके तिलक कॉलेज पहुंचकर वहां किये जा रहे वेक्सीनेशन कार्य की भी जानकारी ली। तिलक कॉलेज में टीकाकरण के लिये पहुंचने वाले नागरिकों के लिये किये जा रहे पंजीकरण कार्य में भी तेजी लाने के निर्देश कलेक्टर ने दिये।

About rishi pandit

Check Also

MP: नाबालिग को नशीली दवा खिलाकर दुष्कर्म, थाने में मामला दर्ज

Madhya pradesh tikamgarh tikamgarh crime rape of minor by giving her drugs case registered in …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *