Sunday , October 6 2024
Breaking News

बेटी की ऑनलाइन क्लास के लिए भारी बारिश में छाता पकड़े खड़ा रहा पिता, वायरल हुई फोटो

Father holding umbrella for daughter:digi desk/BHN/ सोशल मीडिया पर इन दिनों ऑनलाइन क्लास करती एक लड़की का वीडियो वायरल हो रहा है। यह लड़की भारी बारिश के बीच सड़क किनारे ऑनलाइन क्लास कर रही है और उसके पिता छाता पकड़े हुए हैं। यह फोटो दक्षिण कन्नड़ जिले के एक गांव का है। इसमें नरायण अपनी बेटी के लिए छाता पकड़े खड़े हैं, जो 10वीं की छात्रा है और अपनी स्टेट बोर्ड परीक्षा के लिए ऑनलाइन क्लास अटेंड कर रही है। यह फोटो 15 जून को खींची गई थी, लेकिन फादर्स डे के मौके पर यह फोटो वायरल हो गई। सोशल मीडिया पर लोग इस व्यक्ति के प्यार की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं।

यह तस्वीर महेश पुच्चापडी नाम के फोटोजर्नलिस्ट ने क्लिक की है। उन्होंने बताया कि यह बच्ची हर रोज शाम 4 बजे अपनी SSLC क्लास के लिए इसी जगह पर आती है। सुलिया तालुक में रहने वाले हर स्टूडेंट को ऑनलाइन पढ़ाई के दौरान नेटवर्क के लिए टीलों पर चढ़ाई करनी होती है या फिर किसी दूर इलाके में जाना पड़ता है। सुलिया तालुक कर्नाटक के मतस्यपालन मंत्री एस अंगारा का कस्बा है।

लोगों ने उन समस्याओं पर भी बात की जो ऑनलाइन क्लास के दौरान गांव में रहने वाले छात्रों के सामने आती हैं। पुच्चापडी ने बताया कि मंगलुरु-सुलिया-गुथिगर-कामिला में नेटवर्क की समस्या है। इसलिए यहां यह आम नजारा है। भारी बारिश और नेटवर्क की समस्या के कारण छात्र टेंट लगाकर पढ़ाई कर रहे हैं।

यूनिसेफ ने भी बताई थी समस्या

यूनिसेफ ने भी हाल ही में अपनी रिपोर्ट में बताया था कि सरकार को ऐसे एप बनाने चाहिए जो कम डेटा में चल सकें और 2G नेटवर्क में आसानी से काम कर पाएं। इससे गांव में रहने वाले छात्रों को भी पढ़ाई में मदद मिलेगी। जो बच्चे अभी ऑनलाइन क्लास नहीं कर पा रहे हैं वो भी पढ़ाई कर पाएंगे। यह रिपोर्ट लगभग 6 हजार लोगों पर हुई रिसर्च के आधार पर लिखी गई थी, जिसमें शिक्षक, बच्चों के अभिवावक और अन्य लोग शामिल थे।

About rishi pandit

Check Also

जयशंकर से पाकिस्तान यात्रा पर पूछा सवाल तो मिला शानदार जवाब

नई दिल्ली भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर की पाकिस्तान यात्रा को लेकर चर्चाओं का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *