Sunday , May 19 2024
Breaking News

COVID-19: अमेरिकी राष्ट्रपति ने कोरोना के घातक वेरिएंट को लेकर जारी किया अलर्ट

COVID-19: digi desk/BHN/ शुक्रवार को अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अमेरिकियों को चेतावनी देते हुए लोगों से जल्द से जल्द वैक्सीन लगवाने की अपील करते हुए कोरोना के डेल्टा वेरिएंट को खतरनाक बताया है। उन्होनें युवाओं के लिए विषेश रूप से कोरोना के डेल्टा वेरिएंट को खतरनाक बताया है। व्हाइट हाउस में संवाददाता सम्मेलन के दौरान बाइडन ने कहा कि कोरोना के नए वैरिएंट बिना टीकाकरण वाले लोगों को एक महीने पहले की तुलना में और अभी अधिक असुरक्षित बना देगें। यह एक गंभीर चिंता का विषय है। यह इसलिए क्योंकि विशेषज्ञ डेल्टा वैरिएंट को घातक बता रहे हैं यह कोरोना वायरस का ऐसा वेरिएंट है जो अधिक आसानी से प्रसारित, संभावित रूप से घातक और विशेष रूप से युवा लोगों के लिए खतरनाक है।

कोरोना वायरस के इस डेटा वेरियंट को खतरनाक बताते हुए विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इसे चिंताजनक प्रकार की सूची में शामिल किया है क्योंकि यह कुछ देशों में तेजी से फैला है, विशेष रूप से भारत में संक्रमण में इससे तेज वृध्दि हुई जहां इसे पहली बार पाया गया था। बतादें कि अमेरिका विश्व में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाले देशों में से एक है। कोरोना संक्रमण के कारण अमेरिका में जान गंवाने वालों की संख्या 6 लाख के पार हो गई है। लेकिन यह भी बताया जा रहा है कि कोरोना वैक्सीनेशन की वजह से मौतों में होने वाली संख्या में बेहद कमी आई है।

इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन ने कोरोना महामारी को एक ‘वास्तविक त्रासदी‘ बताते हुए कहा था कि वैश्विक महामारी के कारण जान गंवाने वाले अमेरिकियों की संख्या 6 लाख होने वाली है। बाइडन ने ब्रसेल्स में उत्तरी अटलांटिका संधि संगठन शिखर सम्मेलन के बाद सोमवार को पत्रकारों से यह भी कहा था कि अब देश में संक्रमण से औसत मामलों और उससे होने वाली मौत के मामले में कमी आ रही है।

About rishi pandit

Check Also

अफगानिस्तान में गोलीबारी में 3 विदेशी पर्यटकों की मौत

काबुल अफगानिस्तान (Afghanistan) में लंबे समय से आपराधिक स्थिति में सुधार नहीं हुआ है और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *