Saturday , April 27 2024
Breaking News

Corona Vaccination: कोरोना वैक्सीन लगवाने पर मिलेगी 10 लाख की मुफ्त कार, इन शहर में अनोखा ऑफर

Corona Vaccination:digi desk/BHN/मॉस्को/  कोरोना महामारी के खिलाफ वैक्सीनेशन अभियान दुनियाभर में चलाया जा रहा है और लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए लुभाने के लिए कई तरह के ऑफर भी दिए जा रही है। ऐसेमें अब रूस ने अपने यहां टीकाकरण अभियान में तेजी लाने के लिए एक अनोखा ऑफर निकाला है। रूस की राजधानी मॉस्को में कोरोना वैक्सीन अभियान बेहद सुस्त गति से चल रहा है और लोग आगे आकर वैक्सीन नहीं लगवा रहे हैं। ऐसे में मॉस्को के मेयर ने ऑफर दिया है कि जो भी व्यक्ति कोरोना वैक्सीन लगवाएगा, उसे 10 लाख रुपए तक की कीमत की नई कार ईनाम में दी जाएगी।

मॉस्को के मेयर हैं सर्गेई सोबयानिन

रूस की राजधानी मॉस्को में मेयर सर्गेई सोबयानिन हैं और उन्होंने रविवार को घोषणा की है कि कोरोना वैक्सीन लगवाने वाले को 10 लाख रुपए तक की कीमत की ब्रांड न्यू कार दी जाएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि ऐसा करने से उन्हें पूरी उम्मीद है कि टीकाकरण की दर में सुधार होगा बीते कुछ दिनों में देश में कोरोना टीकाकरण अभियान की गति धीमीं हुई है। सर्गेई सोबयानिन ने कहा कि 14 जून से 18 या उससे ज्यादा उम्र के लोग इस ऑफर का फायदा उठा सकते हैं। योजना का फायदा उठाने वाले लोगों को कोरोना (Covid-19) वैक्सीन की पहली डोज लेना जरूरी होगा। यह योजना सिर्फ 11 जुलाई तक लागू रहेगी।

लक्की ड्रॉ से निकाला जाएगा 20 लोगों का नाम

हालांकि उन्होंने यह भी साफ किया है कि सभी लोगों को कार नहीं दी जाएगी बल्कि विजेताओं के नाम लक्की ड्रॉ के जरिए निकाला जाएगा। लक्की ड्रॉ के माध्मय से लगभग 20 कारों को फ्री में दिया जाएगा, जिनमें से अगले कुछ सप्ताह में तकरीबन 5 कार वितरित की जाएगी। आपको बता दें कि रूस में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण राजधानी मॉस्को में ही फैला है। रूस की राजधानी में रविवार को कोरोना के 7,704 नए मामले दर्ज किए गए, जो 24 दिसंबर के बाद से एक दिन में सबसे ज्यााद है। कुल मिलाकर, रूस में 14,723 मामले दर्ज किए गए हैं, जो 13 फरवरी के बाद से एक दिन में सबसे ज्यादा है।

About rishi pandit

Check Also

फिलीपींस को भारत की ब्रह्मोस मिसाइल पर चीन का जवाब, हमे पडोसी पर है भरोसा ….

बीजिंग भारत ने हाल ही में फिलीपींस को ब्रह्मोस (BrahMos) सुपरसोनिक क्रूज मिसाइलों की पहली …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *