Thursday , May 16 2024
Breaking News

एलोपैथी को नकारा बताने वाले बाबा रामदेव भी लगवाएंगे कोरोना वैक्सीन..!

Ramdev baba: digi desk/BHN/ एलोपैथी को नकारा बताकर विवादों में आने वाले योगगुरु बाबा रामदेव भी अब कोरोना वैक्सीन लगवाएंगे। उन्होंने सभी से कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लगवाने की अपील की है। रामदेव ने कहा कि मैं भी जल्द ही वैक्सीन लगवाउंगा। उन्होंने लोगों से भी वैक्सीन लगवाने अपील करते हुए कहा कि आप योग और आयुर्वेद का अभ्यास करें। यह बीमारियों के खिलाफ एक ढाल के रूप में काम करता है और कोरोना से होने वाली परेशानियों से बचाता है।

बाबा रामदेव ने डॉक्टरों की बजाय अब ड्रग माफियाओं पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा, “हमारी किसी संगठन के साथ दुश्मनी नहीं है और सभी अच्छे डॉक्टर इस धरती पर भगवान द्वारा भेजे गए दूत हैं। वह इस ग्रह के लिए एक तोहफे के समान हैं। हमारी लड़ाई देश के डॉक्टरों से नहीं है, जो डॉक्टर हमारा विरोध कर रहे हैं, वह किसी संस्था के जरिए नहीं कर रहे हैं।”

एलोपैथी को बताया बेहतर

बाबा रामदेव ने आगे कहा, “हम चाहते हैं कि दवाओं के नाम पर किसी को परेशान न किया जाए, लोगों को अनावश्यक दवाओं से बचना चाहिए। इसमें कोई संदेह नहीं है कि एलोपैथी आपातकालीन मामलों और सर्जरी के लिए बेहतर है।” प्रधानमंत्री जन औषधि स्टोर से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री जन औषधि स्टोर खोलना पड़ा, क्योंकि ड्रग माफियाओं ने फैंसी दुकानें खोली हैं, जहां वे बुनियादी और आवश्यक के बजाय बहुत ज्यादा कीमतों पर अनावश्यक दवाएं बेच रहे हैं।”

क्या है पूरा मामला

बाबा रामदेव ने अपने एक कार्यक्रम में योग और आयुर्वेद की अहमियत बताते समय एलोपैथी पर निशाना साधा था। उन्होंने कोरोनावायरस से हो रही मौतों को ऐलोपैथी से जोड़कर विवादित बयान दिया था। उनके इस बयान के बाद डॉक्टरों के सबसे बड़े संगठन आईएमए ने उनके खिलाफ नोटिस भेजकर मानहानि का केस किया था। बाबा रामदेव से 15 दिन के अंदर माफी मांगने के लिए कहा गया था। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने बाब रामदेव को एक चिट्ठी भी लिखी थी। इसके बाद योग गुरू ने अपने बयानों को वापस लिया था और खेद प्रकट किया था।

About rishi pandit

Check Also

क्या बंगाल की खाड़ी में हो रहे बदलावों की वजह से मॉनसून आएगा, या रास्ता बदल देगा

नई दिल्ली देश के कुछ राज्यों में भयानक गर्मी हो रही है. उधर समुद्री सतह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *