Sunday , April 28 2024
Breaking News

West Bengal: कोलकाता में पंजाब के दो मोस्ट वांटेड अपराधी ढेर, एक घंटे तक चला शूटआउट

West bengal: digi desk/BHN/ पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता से सटे न्यूटाउन में STF और अपराधियों के बीच शूटआउट में पंजाब के दो मोस्ट वांटेड अपराधी मारे गये। गुप्त सूचना के आधार पर राज्य पुलिस की STF टीम सापूरजी इलाके में छापेमारी के लिए पहुंची थी। उसी दौरान एक आवास में तलाशी के दौरान ये दोनों बदमाश मिले। पुलिस ने जब इन्हें गिरफ्तार करने की कोशिश की, तो इन्होंने फायरिंग शुरु कर दी। इस पर STF की जवाबी फायरिंग शुरु कर दी। करीब एक घंटे तक चले शूटआउट में दोनों बदमाश मारे गये। इस दौरान एक इंस्पेक्टर को भी गोली लगी। उसे साल्टलेक के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

STF के ADG वीके गोयल ने बताया कि हमें कुछ अपराधियों के यहां छिपे होने की जानकारी मिली थी। जब हमने तलाशी शुरु की तो वहां हमें पंजाब के दो अपराधी मिले। हमने उन्हें गिरफ्तार करने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने इसका विरोध किया और फायरिंग शुरु कर दी। जवाबी फायरिंग में दोनों अपराधी ढेर हो गये। इन अपराधियों में से एक जसप्रीत सिंह जस्सी पर 10 लाख का और जयपाल सिंह भुल्लर पर 5 लाख रुपये का इनाम घोषित था। ये दोनों बैंक डकैती और मर्डर समेत कई मामले में वांछित थे। इनके पास से 7 लाख रुपये कैश, 5 हथियार और 89 राउंड कारतूूस बरामद हुए हैं। पंजाब पुलिस को भी इसकी सूचना दे दी गयी है।

STF के मुताबिक, बीरभूम के सिउड़ी में एक ट्रक से कुछ दिनों पहले ही बड़े पैमाने पर हथियार और विस्फोटक जब्त किये गये थे। ये दोनों आर्म्स सप्लाई के उस चेन से जुड़े थे। जसप्रीत और जयपाल के कहने पर ही हथियार कोलकाता लाये जा रहे थे। इसी की जांच-पड़ताल में पता चला था कि पंजाब के ये दोनों मोस्ट वांटेड अपराधी न्यूटाउन के सापूरजी इलाके में छिपे हैं। इसके बाद एसटीएफ तलाशी करने यहां पहुंची थी। ये दोनों न्यू टाउन के सापूरजी कॉम्प्लेक्स के डी ब्लॉक में स्थित एक फ्लैट में पिछले कुछ दिनों से छिपे थे। शूटआउट के बाद पुलिस ने फॉरेंसिक जांच के लिए पूरे डी ब्लॉक को सील कर दिया है। फिलहाल राज्य एसटीएफ की टीम और विधाननगर की पुलिस घटनास्थल पर तलाशी अभियान चला रही है। अधिकारियों का अनुमान है कि उस इलाके में और भी बदमाश छिपे हो सकते हैं।

About rishi pandit

Check Also

बायोकेमिस्ट्री जांच के लिए भागदौड़ से मिलेगी मुक्ति, करौली जिला चिकित्सालय के नवीन भवन में लगाई मशीन

करौली. मण्डरायल मार्ग स्थित जिला चिकित्सालय में अब रोगियों को बायोकेमिस्ट्री से संबंधित जांचों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *