Sunday , September 22 2024
Breaking News

SBI Alert: 21 से 23 मई के बीच बंद रहेगी डिजिटल सेवाएं, शाम तक निपटा लें सभी जरूरी काम

State bank of india alert:digi desk/BHN/ देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने बताया है कि 21 से 23 मई के बीच बैंक की ऑनलाइन सेवाएं बंद रहेंगी। इस दौरान बैंक अपना सर्वर अपडेट करेगा ताकि उसके खाताधारकों को बैंक से जुड़े काम करने में आसानी हो। SBI ने देशभर में अपने करोड़ों कस्टमर्स के लिए गुरुवार को नोटिफिकेशन जारी कर यह सूचना दी है। नोटिफेकेशन में बैक ने डिजिटल बैंकिंग सेवाएं प्रभावित रहने की बात कही है। इसके साथ ही ग्राहकों से सभी जरूरी काम इससे पहले या बाद में करने को कहा गया है, ताकि उन्हें बाद में कोई परेशानी न हो।

21 मई से 23 मई तक ठप रहेगी सर्विस

SBI ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर यह जानकारी दी है। बैंक ने बताया है कि ‘ग्राहकों को बिना रुकावट बैंकिंग एक्सपीरियंस उपलब्ध कराने और सर्विसेज बेहतर बनाने के लिए 21 मई को 10:45 PM से 22 मई की रात 1 बजकर 15 मिनट तक व 23 मई 2021 को 02.40 AM से 06.10 AM के मेंटिनेंस वर्क किया जाएगा। इस दौरान कस्टमर्स INB/YONO/YONO Lite/UPI सर्विसेज का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।’

शुक्रवार तक निपटाएं जरूरी UPI ट्रांजैक्शन

बैंक ने बताया है कि मेंटिनेंस वर्क के दौरान ग्राहक UPI ट्रांजैक्शन नहीं कर पाएंगे। ऐसे में अगर आपको कोई जरूरी लेनदेन करना है तो उसे शुक्रवार शाम तक कर लें। ऐसा न करने पर आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इससे पहले SBI ने ट्विटर के जरिए ही अपने 44 करोड़ ग्राहकों के लिए KYC अपडेट की आखिरी तारीख को 31 मई तक बढ़ाने का ऐलान किया था। अब ग्राहकों को केवाईसी के लिए बैंक आने की जरूरत नहीं है। ग्राहक डाक या ई-मेल के जरिए भी खाते की KYC करा सकते हैं।

देश का सबसे बड़ा बैंक है SBI

नेटवर्क के लिहाज से SBI सबसे बड़ा बैंक है। देश भर में स्टेट बैंक की 22,000 से ज्यादा शाखाएं हैं और 57,889 से ज्यादा ATM हैं। 31 दिसंबर 2020 तक SBI के पास 8.5 करोड़ इंटनरेट बैंकिंग और 1.9 करोड़ मोबाइल बैंकिंग यूजर्स थे। UPI यूजर्स की संख्या 13.5 करोड़ से भी ज्यादा है। फिलहाल YONO पर 3.5 करोड़ यूजर्स हैं।

About rishi pandit

Check Also

NPS Vatasalya 18 साल तक करें सालाना 10,000 रुपये जमा, मिलेंगे 11 करोड़… कमाल की ये सरकारी योजना!

 नई दिल्‍ली वित्त मंत्री निर्मलासीतारण ने जुलाई 2024 के बजट के दौरान एक नई स्‍कीम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *