Saturday , September 21 2024
Breaking News

PM Modi: वाराणसी के डॉक्टरों से बात करते PM मोदी भावुक बोले, वायरस ने कई अपनों को छीना

Prime Minister Narendra Modi:digi desk/BHN/नई दिल्ली/  कोरोना महामरा की दूसरी लहर से सामना करने के लिए केंद्र सरकार भरसक प्रयास कर रही है। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में सर्वाधिक संक्रमण वाले इलाकों पर ज्यादा ध्यान दे रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के चिकित्सकों, स्वास्थ्यकर्मियों और अग्रिम मोर्चे पर तैनात अन्य कर्मियों से संवाद कर रहे हैं। इन दौरान प्रधानमंत्री मोदी पंडित राजन मिश्रा कोविड अस्पताल सहित वाराणसी के विभिन्न कोविड अस्पतालों के कार्यों की समीक्षा कर रहे हैं। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में स्थानीय प्रशासन के आला-अधिकारी भी जुड़े हुए हैं और प्रधानमंत्री को उनके संसदीय क्षेत्र की हर ताजा अपडेट दे रहे हैं। प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि मैं काशी का एक सेवक होने के नाते हर एक काशीवासी का हृदय से धन्यवाद देता हूं। विशेष रूप से हमारे डॉक्टर्स, नर्सेज, वार्ड बॉयज और एम्बुलेंस ड्राइवर्स ने जो काम किया है, वो वाकई सराहनीय है। स्वास्थ्यकर्मियों के चर्चा करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भावुक होते हुए बोले कि इस वायरस ने हमारे कई अपनों को हमसे छीना है। मैं उन सभी लोगों को अपनी श्रद्धांजलि देता हूँ, उनके परिजनों के प्रति सांत्वना व्यक्त करता हूं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर में हमें कई मोर्चों पर एक साथ लड़ना पड़ रहा है। इस बार संक्रमण दर भी पहले से कई गुना ज्यादा है। मरीजों को ज्यादा दिनों तक अस्पताल में रहना पड़ रहा है। इससे हमारे स्वास्थ्य सिस्टम पर दबाव पड़ा है। इस असाधारण परिस्थिति में भी हमारे डॉक्टर्स, हेल्थ वर्कर्स के इतने बड़े परिश्रम से ही इस दबाव को संभालना संभव हुआ है। आप सभी ने एक-एक मरीज की जीवन रक्षा के लिए दिन-रात काम किया। खुद की तकलीफ, आराम इन सबसे ऊपर उठकर जी-जान से काम करते रहे। बनारस ने जिस स्पीड से इतने कम समय में ऑक्सीज़न और आईसीयू बेड्स की संख्या कई गुना बढ़ाई है, जिस तरह से इतनी जल्दी पंडित राजन मिश्र कोविड अस्पताल को सक्रिय किया है, ये भी अपने आपमें एक उदाहरण है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आपके तप से, और हम सबके साझा प्रयासों से महामारी के इस हमले को आपने काफी हद तक संभाला है। लेकिन अभी संतोष का समय नहीं है, हमें अभी एक लंबी लड़ाई लड़नी है। अभी हमें बनारस और पूर्वांचल के ग्रामीण इलाकों पर भी बहुत ध्यान देना है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अब हमारा नया मंत्र है ‘जहां बीमार वहीं उपचार’। इस सिद्धांत पर माइक्रो-कंटेनमेंट जोन बनाकर जिस तरह आप शहर एवं गावों में घर घर दवाएं बांट रहे हैं, ये बहुत अच्छी पहल है। इस अभियान को ग्रामीण इलाकों में जितना हो सके, उतना व्यापक करना है।

About rishi pandit

Check Also

50 हजार नहीं अब … PF से निकाल सकेंगे 1 लाख रुपये तक एडवांस, जानिए कैसे?

नई दिल्ली कर्मचारी भविष्‍य निधि संगठन (EPFO) ने बड़ा बदलाव किया है. पीएफ अकाउंट होल्‍डर्स …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *