Saturday , April 27 2024
Breaking News

Viral Video: हाथियों ने उजाड़ दिए 300 से ज्यादा पेड़, पर जिसमें चिड़िया का घोंसला था उसे छोड़ दिया

  • 4-5 बेकाबू जंगली हाथियों ने पूरा बगीचा तबाह कर दिया, पर उस पेड़ को छोड़ दिया, जिसमें चिड़िया का घोंसला था

 

More than 300 trees destroyed by elephants: digi desk/BHN/ सोशल मीडिया में इन दिनों हाथियों के झुंड का एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में हाथी 300 से ज्यादा पेड़ उजाड़ देते हैं, पर एक पेड़ छोड़ देते हैं, जिसमें चिड़िया का घोंसला होता है। यह वीडियो तमिलनाडु का है। वीडियो देखने के बाद लोगों का कहना है कि हाथियों में इंसानों से ज्यादा मानवता बची हुई है। यह वीडियो थानी टीवी ने 7 मई के दिन अपलोड किया था। इसमें 24 घंटे के अंदर 4 लाख से ज्यादा व्यूज आ चुके हैं।

वायरल वीडियो इरोड जिले के सत्यमंगला कस्बे का है। थानी टीवी की रिपोर्ट के अनुसार विलामुंडी के जंगलों में रहने वाले 5 जंगली हाथी बेकाबू हो गए थे। इन हाथियों ने केले का पूरा बगीचा तबाह कर दिया, पर एक पेड़ को छोड़ दिया। इसमें एक चिड़िया का घोसला था। इस घोसले में चिड़िया के अलावा उसके 4-5 बच्चे भी थे।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद लोग हाथियों की जमकर तारीफ कर रहे हैं। कुछ लोग उन्हें इंसानों से बेहतर बता रहे हैं तो कुछ लोग उनकी तुलना फिल्मों से कर रहे हैं। कई लोगों का मानना है कि यह हाथियों का घर है और उनका खाना है। इसी वजह से वो अपने पड़ोसियों को परेशान नहीं करते लेकिन इंसान बाहरी जीव है और इंसान पर्यावरण को नुकसान पहुंचा रहा है।

 

About rishi pandit

Check Also

NOTA को मिलें सबसे ज्यादा वोट तो दोबारा हो चुनाव, SC पहुंची नई याचिका

नई दिल्ली चुनाव में ईवीएम से वोटिंग के बाद हर वीवीपैट का मिलान करने की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *