Friday , May 17 2024
Breaking News

18 से 44 वर्ष के लाभार्थियों का ऑनलाईन पंजीयन के उपरांत ही होगा कोविड-19 टीकाकरण

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए जिले में 5 मई 2021 से 18 से 44 वर्ष के लाभार्थियों को कोविड-19 का टीका लगाने के लिए टीकाकरण अभियान प्रारंभ हो गया है। इस टीकाकरण कार्यक्रम के अंतर्गत कोविड-19 का टीका लगाने के लिए लाभार्थियों को पहले ऑनलाईन पंजीयन करना होगा। पंजीयन करने के लिये वेबसाइट http://selfregistration.cowin.gov.in पर विजिट करना होगा। जिसके बाद हितग्राही को तिथि एवं टाइम स्लॉट जारी होने के उपरांत दिए गए चिन्हांकित टीकाकरण केन्द्र पर कोविड-19 का टीका लगाया जायेगा।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि हितग्राही द्वारा ऑनलाईन पंजीयन होने के बाद उनके मोबाईल पर एस.एम.एस द्वारा स्लॉट जारी होने के बाद ही कोविड-19 टीका निर्धारित टीकाकरण केन्द्र पर लाभार्थियों का टीकाकरण किया जाएगा। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने जिलेवासियों से अपील की है कि टीकाकरण केंद्रों पर अनावश्यक भीड़ न बढायें। निर्धारित प्रक्रिया का पालन कर अपना पंजीयन कर स्लॉट बुक होने के बाद ही निर्धारित टीकाकरण केन्द्र पर जाकर कोविड-19 का टीका लगवाएं।

व्हाइट टाइगर सफारी एंड जू मुकुन्दपुर 16 मई तक बंद रहेगा

महाराजा मार्तण्ड सिंह जूदेव व्हाइट टाइगर सफारी एण्ड जू मुकुन्दपुर के संचालक संजय रायखेड़े ने बताया कि नोवेल कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण एवं जन सामान्य के स्वास्थ्य हित एवं लोक शांति बनाये रखने के उददेश्य से कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट अजय कटेसरिया द्वारा 6 मई 2021 को जारी आदेशानुसार जिले में कोरोना कर्फ्यू को 16 मई 2021 की रात 11 बजे तक के लिये बढ़ाया गया है। इस कर्फ्यू अवधि में छूट प्राप्त गतिविधियों में पर्यटन गतिविधि सम्मिलित न होने से 16 मई 2021 तक महाराजा मार्तण्ड सिंह जूदेव व्हाइट टाइगर सफारी एण्ड जू मुकुन्दपुर के अन्तर्गत पर्यटन गतिविधि को स्थगित (पूर्णतः बन्द) किया गया है।

About rishi pandit

Check Also

संक्रमण की चेन को तोड़ने संवाद को बनाया प्रमुख अस्त्र, काउंसलर की भूमिका निभाई मुख्यमंत्री ने

“अभिनव पहल”   सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ महामारी के दौर में प्रदेश में ही नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *