Sunday , May 19 2024
Breaking News

Coronavirus Crisis: बेंगलुरू में 24 घंटे में रिकॉर्ड नए केस, दक्षिण के 4 राज्यों में खतरनाक हुई स्थिति

Coronavirus Crisis:digi desk/BHN/नई दिल्ली/ कोरोना संक्रमण के दूसरी लहर से जहां एक ओर पूरा देश अभी जूझ रहा है, वहीं दूसरी ओर केंद्र सरकार के प्रिंसिपल साइंटिफिक एडवाइजर विजय राघवन ने चेताया है कि देश में कोरोना संक्रमण के तीसरी लहर भी आएगी और यह कितनी खतरनाक हो सकती है। इसके बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है और इसके लिए हमें तैयार रहना चाहिए। इस खतरे के बीच अब देश के दक्षिणी राज्यों में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है और बीते 24 घंटे में कोरोना के 1,37,579 नए केस दक्षिण भारत के सिर्फ चार राज्यों से ही सामने आए हैं, वहीं 656 लोगों की मौत भी हो गई है।

कर्नाटक में एक दिन में 50 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमित मिले

कर्नाटक में कोरोना संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है। बीते 24 घंटे में प्रदेश में 50,112 नए केस सामने आए हैं। बीते साल महामारी की शुरुआत के बाद से कर्नाटक में बुधवार को एक ही दिन में संक्रमण व मौत के ये सर्वाधिक मामले हैं। हालांकि इस दौरान 26,841 मरीज कोरोना से ठीक हुए हैं जबकि 346 लोगों की कोरोना से मौत हुई है।

बेंगलुरु में कोरोना विस्फोट, एक दिन रिकॉर्ड केस

बेंगलुरु में कोरोना का विस्फोट जैसी स्थिति हो गई है। बेंगलुरु की स्थिति भी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली जैसी दिख रही है। यहां 24 घंटे में 23000 से ज्यादा केस सामने आए हैं। गौरतलब है कि बेंगलुरु देश का पहला ऐसा शहर बन गया है, जहां एक दिन में इतना बड़ा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा सामने आया है। हुबली में ऑक्सीजन की कमी के चलते 5 कोरोना संक्रमित मरीजों ने दम तोड़ दिया। इसके अलावा कर्नाटक के अन्य इलाकों में भी ऑक्सीजन के कमी के चलते मरीजों की मौत हो रही है। यहां रिश्वत लेकर अस्पताल में बेड उपलब्ध कराने के मामले भी सामने आ रहे हैं। बेंगलुरु में महानगर पालिका (BBMP) के अस्पताल में रिश्वत लेकर बेड देने के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

तमिलनाडु में भी कोरोना की लहर

तमिलनाडु भी कोरोना संक्रमण की लहर से अछूता नहीं है। बीते 24 घंटे में तमिलनाडु में 23,310 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 167 लोगों की कोरोना से मौत हो गई। फिलहाल तमिलनाडु में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 12,72,602 हो गई है। तमिलनाडु के चेंगालपट्टू इलाके में ऑक्सीजन की कमी हो रही है। यहां ऑक्सीजन नहीं मिलने के कारण 11 मरीजों की मौत हो गई है।

केरल में 41000 नए केस

केरल में एक दिन में 41 हजार से ज्यादा नए केस सामने आने के बाद अब सरकार हरकत में आ गई है और लॉकडाउन लगाने की घोषणा कर दी है। बीते 24 घंटे में केरल में 58 लोगों की मौत हुई है। बुधवार को केरल में कोरोना के 41,953 नए मामले सामने आए थे। केरल में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 17,43,932 हो चुकी है।

आंध्र में भी कोहराम

आंध्र प्रदेश में भी कोरोना वायरस के 22 हजार से ज्यादा नए केस सामने आए हैं। बीते 24 घंटे में 85 मरीजों की जान जा चुकी है। आंध्रप्रदेश में बीते पांच दिनों में कोरोना संक्रमण के 1 लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं और बीते 24 घंटे में कोरोना के 11,128 मरीज ठीक हुए हैं।

About rishi pandit

Check Also

दिल्ली में स्वाति मालीवाल मामले पर सियासी घमासान, सीएम केजरीवाल आज AAP नेताओं के साथ जाएंगे BJP मुख्यालय

Swati Maliwal News Live: स्वाति मालीवाल मामले पर सियासी घमासान, आज AAP नेताओं के साथ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *