Sunday , April 28 2024
Breaking News

अदार पूनावाला ने घटाई vaccine की कीमत, सरकार ने दी Y कैटेगरी की सुरक्षा

Adar poonawala announce reduce vaccine prise:digi desk/BHN/ सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) के CEO अदार पूनावाला ने अपनी वैक्सीन की कीमत घटाने का ऐलान किया है। SII ने अपने कोविड-19 टीके ‘कोविशील्ड’ की राज्य सरकारों के लिए कीमत 400 रुपये प्रति खुराक तय की थी। अब इसे घटाकर 300 रुपये प्रति खुराक कर दिया गया है। खुद एसआईआई के सीईओ अदार पूनावाला ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

उन्होंने ट्वीट कर कह कहा, ”सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की तरफ से राज्य को दी जाने वाली वैक्सीन की कीमत 400 रुपये से घटाकर 300 रुपये प्रति डोज करता हूं और यह तत्काल प्रभाव से लागू होगा. इससे राज्य के हजारों करोड़ रुपये की बचत होगी. इससे और ज्यादा वैक्सीनेशन हो पाएगा और अनगिनत जिंदगियां बचाई जा सकेंगी.”

आपको बता दें कि देश में 1 मई से शुरु होनेवाले टीकाकरण अभियान के मद्देनजर सरकार ने सीरम इंस्टीट्यूट और भारत बायोटेक से अपनी वैक्सीन की कीमतें कम करने का आग्रह किया था। इससे पहले सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) ने इस सप्ताह की शुरुआत में वैक्सीन की कीमत राज्य सरकारों के लिए 400 रुपये प्रति खुराक और निजी अस्पतालों के लिए 600 रुपये प्रति खुराक तय की थी। SII एस्ट्राजेनेका की वैक्सीन कोविशील्ड का विर्निमाण करती है। वह इस समय केंद्र सरकार को 150 रुपये प्रति खुराक की दर से वैक्सीन की आपूर्ति कर रही है।

उधर, गृह मंत्रालय ने SII के CEO अदार पूनावाला को वाई-कैटेगरी की सुरक्षा मुहैया कराने का फैसला किया है। अब इनकी सुरक्षा में CRPF के जवान तैनात रहेंगे।

About rishi pandit

Check Also

आचार संहिता के उल्लंघन के लिए त्रिपुरा सरकार के 26 कर्मचारियों को निलंबित किया

अगरतला  भारतीय निर्वाचन आयोग ने राजनीतिक कार्यक्रमों, चुनाव अभियानों में भाग लेने और आदर्श आचार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *